comscore
News

उबर ने टोरंटो में यात्री से वसूले 14,410 डॉलर

इस बार वसूली का शिकार हुआ बदकिस्मत कनाडाई नागरिक।

  • Published: December 15, 2017 4:00 AM IST

उबर द्वारा अपने यात्रियों से किराए की बढ़ी कीमत वसूलने का एक नया मामला सामने आया है। इस बार वसूली का शिकार हुआ बदकिस्मत कनाडाई नागरिक। उबर चालक ने टोरंटो में भीड़भाड़ वाले घंटे में एक यात्री से 20 मिनट की सवारी के लिए 18,518.50 कनाडाई डॉलर (14,400 डॉलर) ऐंठ लिए। सीएनईटी की खबर के मुताबिक, यात्री हिशम सलामा ने 8 दिसंबर को यात्रा के लिए एक उबर एक्स बुक की, कीमतें बढ़ी होने के कारण यात्रा पूरी होने के बाद उसे करीब 20 डॉलर अदा करने थे। लेकिन जब वह अपने गंतव्य पर पहुंचे, तो यात्रा शुल्क 18,518.50 डॉलर के बिल के रूप में दिखाया गया।

वाइस ने यात्री के हवाले से कहा, “यात्रा पूरी करने के 20 मिनट बाद, जब मैं अपने दोस्त के साथ था तो मुझे लगा कि मुझे अपना क्रेडिट कार्ड जांचना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सब कुछ ठीक है। यह नहीं हुआ और बकाया अभी भी लंबित था।”

उन्होंने कहा कि वह उबर से संपर्क साधने में विफल रहे लेकिन उन्हें अगले दिन एक कॉल आया जिसमें उबर के प्रतिनिधि ने उन्हें बताया कि शुल्क सही था। उन्हें एक संदेश भी प्राप्त हुआ जिसमें यह लिखा था कि किराया जहां से उन्होंने गाड़ी पकड़ी थी और अपने गंतव्य स्थान तक बिल्कुल ठीक पाया गया है।

जिसके बाद सलामा और उनके दोस्तों ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर उठाया तो उन्हें कंपनी ने करीब 150 डॉलर वापस कर दिए जो अदा की गई रकम से बहुत कम थे।

सलामा की दोस्त एमेली केन्नार्ड ने 9 दिसम्बर को ट्वीट कर मामले को उठाया। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोगों ने उबर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर खिंचाई होती देख उबर ने अपनी गलती का एहसास किया और सवारी को पूरी रकम वापस कर दी।

  • Published Date: December 15, 2017 4:00 AM IST