comscore
News

अगर कैब बुक करने वाले ने शराब पी रखी है तो उबर को चल जाएगा पता

उबर जल्द ही ऐसी टेक्नोलॉजी लेकर आ रहा है जिससे यह पता चल जाएगा कि कैब में बैठने वाली सवारी ने शराब तो नहीं पी रखी है।

Uber Loses Its Private Hire Licence In London

उबर जल्द ही ऐसी टेक्नोलॉजी लेकर आ रहा है जिससे यह पता चल जाएगा कि कैब में बैठने वाली सवारी ने शराब तो नहीं पी रखी है। यह टेक्नोलॉजी कैब चालक और सवारियों को शराब के सेवन किए हुए व्यक्ति के बारे में जानकारी दे देगी। इसके लिए उबर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है।

उबर ने ऐसे सिस्टम के लिए पेटेंट फाइल किया है जो आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी पर काम करेगा और अगर किसी पैसेंजर ने शराब पी रखी हो तो उसकी जानकारी दे देगा। यह सिस्टम राइडर के अनियमित व्यवहार के बारे में जानकारी दे देगा। यह सब संभव होगा एक ऐप के जरिए जो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर काम करेगा।

यह एप कैब बुक करने वाले के टाइपिंग स्पीड, बटन दबाने के तरीके और उसके चलने के तरीके से इस बात का पता लगा लेगा कि बुक करने वाले व्यक्ति ने कहीं शराब तो नहीं पी रखी है। यानी अगर कोई नशे की हालत में किसी लोकेशन से उबर कैब को बुक कर रहा होगा तो ड्राइव को इस बात की जानकारी मिल जाएगी।

उबर का यह नया फीचर बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे सवारियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अक्सर पुल राइड में सवारी को अनियमित व्यवहार वाले सवारी का सामना करना पड़ता है।

  • Published Date: June 11, 2018 5:32 PM IST
  • Updated Date: June 11, 2018 6:21 PM IST