comscore
News

Union Budget 2018: अरुण जेटली ने कहा भारत में क्रिप्टो करेंसी को नहीं मिलेगा वैध दर्जा

बजट के दौरान अरुण जेटली ने टेक्नोलॉजी क्षेत्र में भी कुछ घोषणाएं की हैं।

  • Published: February 1, 2018 12:33 PM IST
Arun jaitliy

आज केंद्रिय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संसद में यूनियन बजट 2018-19 को पेश कर रहे हैं। बजट पेश होने से पहले माना जा रहा था कि यह बजट अगले साल होने वाले चुनाव के ईद-गिर्द घूमता हुआ नजर दिखाई देगी। आम बजट के दौरान अरुण जेटली ने शुरुआत में मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताया। वहीं, वित्त मंत्री ने कहा कि डिजिटल पोर्टल दीक्षा के कारण हम टेक्नोलॉजी के करीब जा रहे हैं।

बजट सत्र के दौरान आधार की बात करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि इससे जरुरतमंदों को फायदा हुआ। वहीं, उन्होंने कहा कि आधार से सभी जरुरी सेवाओं को जोड़ा जा चुका है। साथ ही फैक्ट्रियों को भी आधार जैसा नंबर दिया जाएगा। इसके अलावा दुनियाभर में रातों-रात पैसों को डबल कर रही BitCoin करेंसी को लेकर जेटली ने कहा कि भारत में Bitcoin जैसी करेंसी नहीं चलेगी। इसका सीधा मतलब है कि फिलहाल भारत में क्रिप्टो करेंसी को वैध दर्जा नहीं मिलने वाला।

इस दौरान 5जी टेक्नोलॉजी के बारे में बात करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि इसका परीक्षण चेन्नाई में किया जा रहा है। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इन बातों के साथ लग रहा है कि आने वाले समय में भारत में टेक्नोलॉजी का भविष्य उज्जवल है।

  • Published Date: February 1, 2018 12:33 PM IST