comscore
News

आगामी एप्पल पेंसिल iPad Pro के बिना कर सकती है काम

रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स को भविष्य में iPad Pro के बिना ही एप्पल पेंसिल उपयोग कर पाएंगे।

  • Published: February 9, 2018 5:00 PM IST
Apple pencil patent

एप्पल ने पिछले साल स्पेशल एडिशन के तौर पर आईफोन एक्स स्मार्टफोन को लॉन्च किया था, जिसमें कई खास फीचर्स देखे गए। वहीं कंपनी इस साल बाजार में आने वाले अपने डिवाइस में भी कुछ बदलाव कर सकती है। सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार भविष्य में आने वाली एप्पल पेंसिल को बिना iPad Pro के ही उपयोग किया जा सकेगा।

slashgear पर techtastic वेबसाइट के माध्यम से दी गई जानकारी के अनुसार एप्पल द्वारा फाइल किए गए पेटेंट से इस बात की पुष्टि होती है ​कि आगामी एप्पल पेंसिल को उपयोग करने के लिए iPad Pro की जरूरत नहीं होगी, साथ ही सामने आए इस पेटेंट के आधार पर सभी आईओएस डिवाइस पर इसकी जरूरत नहीं होगी।

हालांकि सामने आए नवीनतम पेटेंट में आईपैड नहीं दिखाया गया है। बहुत कम होगा कि किसी के पास मैक और एक मैकबुक है, नए पेटेंट में दिए गए डिवाइस में दोनों के डिसप्ले के शीर्ष पर सेंसर से लगे हैं। तकनीक के रूप में अब तक अनुमान लगाया जा सकता है, ये सेंसर पेंसिल की स्थिति, movement और यहां तक कि orientation पर नजर रखेगा, सभी एक पेंसिल के बिना डिसप्ले को टच करेंगे।

वास्तव में, पेटेंट में एप्पल पेंसिल किसी सरफेस को टच कर सकता है और सेंसर इसे ऊपर उठाएंगे, जो एक डिजिटल कॉपी में एक 3D ऑब्जेक्ट का पता लगाने की कोशिश में उपयोगी हो सकता है। कुछ हद तक विडंबना यह है कि यह हमें लाइटपेन के दिनों में वापस ले जाता है, जिसने उसी बुनियादी सिद्धांतों का इस्तेमाल किया था, लेकिन अधिक सरल और सीमित तरीके से।

वहीं हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि एप्पल अपनी वायरलेस चार्जिंग एक्सेसरीज को मार्च में लॉन्च कर सकता है। कंपनी इस महीने में अपने AirPower को लॉन्च कर सकती है, यह एक वायरलेस चार्जिंग मैट है, और AirPods एके लिए वायरलेस चार्जिंग केस भी लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: February 9, 2018 5:00 PM IST