comscore
News

वालमार्ट ने डिजिटल विस्तार के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ पार्टनरशिप की

वालमार्ट जरूरी एप्लिकेशनों और वर्कलोड के लिए पहले से ही माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं का इस्तेमाल कर रही है।

  • Published: July 18, 2018 12:33 PM IST

लाखों ग्राहकों के लिए खरीदारी को आसान और तेज बनाने के लिए दिग्गज कैश एंड कैरी कंपनी वालमार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ 5 सालों की रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की है। वालमार्ट जरूरी एप्लिकेशनों और वर्कलोड के लिए पहले से ही माइक्रोसॉफ्ट की सेवाओं का इस्तेमाल कर रही है।

अब वालमार्ट माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड नवाचार परियोजनाओं का भी इस्तेमाल करेगी, जिससे मशीन लर्निग (एमएल) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का लाभ ग्राहकों को प्रदान की जानेवाली सेवाओं और आंतरिक व्यापार अनुप्रयोगों में उठा सके।

वालमार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोग मैकमिलन ने एक बयान में कहा, “वॉलमार्ट की प्रौद्योगिकी के प्रति प्रतिबद्धता ग्राहकों को खरीदारी करने और सहयोगियों को अपना सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए सशक्त बनाने के लिए अविश्वसनीय रूप से सुविधाजनक तरीकों के निर्माण के लिए केंद्रित है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम मानते हैं कि माइक्रोसॉफ्ट आगे बढ़ने की हमारी क्षमता को चलाने में एक मजबूत भागीदार होगा।” वालमार्ट माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड समाधान का प्रयोग करेगी, जिसमें एजुरे और माइक्रोसॉफ्ट 365 शामिल है। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला ने कहा, “दुनिया की प्रमुख कंपनियां हमारे क्लाउड पर चलती है, और मैं वॉलमार्ट के साथ साझेदारी करने के लिए रोमांचित हूं, ताकि माइक्रोसॉफ्ट एजूरे और माइक्रोसॉफ्ट 365 के साथ उनके डिजिटल परिवर्तन में तेजी आए।”

  • Published Date: July 18, 2018 12:33 PM IST