comscore
News

VIDEO: बाप सड़क पर खेल रहा था पोकेमॉन, बच्चा बालकनी पर आ लटका, ऐसे बची जान

फ्रांस में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति अपने चार साल के बच्चे को घर पर अकेला छोड़कर दुकान गया और वहां पोकेमॉन खेलने में व्यस्त हो गया।

Untitled design (25)

फ्रांस में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति अपने चार साल के बच्चे को घर पर अकेला छोड़कर दुकान गया और वहां पोकेमॉन खेलने में व्यस्त हो गया। घर में अकेला बच्चा बालकनी पर आ पहुंचा और वहां से नीचे झूलने लगा। तभी एक व्यक्ति की नजर उस पर पड़ी और उसने चार मंजिला इमारत पर चढ़कर बच्चे की जान बचाई। इस घटना के बाद बच्चे की जान बचाने वाले व्यक्ति की सोशल मीडिया से लेकर इंटरनेट पर काफी तारीफ हो रही है। इस घटना के वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है।

क्या है पूरा मामला
22 साल के गैसमा ने इमारत पर चढ़कर बच्चे को बचाया। जांचकर्ताओं का कहना है बच्चे अपने पिता के साथ पेरिस में रहता है। उसके पिता किसी काम से घर से बाहर गए और सड़कर पर पोकेमॉन खेलने में बिजी हो गए। बच्चा घर से बाहर निकल कर बालकनी में आ पहुंचा और जैसे ही वो आगे बढ़ा बालकनी से लटक गया। तभी गैसमा की नजर उस पर पड़ी और वो फटाफट चार मंजिला इमारत पर चढ़ गया और बच्चे को बचा लिया।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे गैमसा फुर्ती से चार मंजिला इमारत पर चढ़ा और उसने बच्चे की जान बचाई।

मां को इंटरनेट पर वायरल वीडियो से चला पता
मां को बच्चे को बचाने की यह खबर न्यूज के जरिए पता चली। मां का कहना है कि उसे चौथी मंजिल पर लटके बच्चे को बचाने  का एक वीडियो इंटरनेट पर दिखा। उसने अपने बच्चे को पहचान लिया और घबराकर पूरा वीडियो नहीं देखा। इसके आधे घंटे बाद उसने वीडियो कॉल के जरिए पति से बात की तब जाकर उसे बच्चे के सही सलामती का पता चला और तसल्ली मिली। मां का कहना है कि अगर वो बहादुर व्यक्ति उसके बच्चे को नहीं बचाता तो कुछ भी हो सकता था।

बच्चे के पूरे परिवार ने गैसमा को इस बहादुर कार्य के लिए धन्यवाद दिया। परिवार का कहना है कि गैसमा हीरो है। उसने हमारे छोटे से मासूम बच्चे को बचाया है। यह रेस्क्यू वीडियो इंटरनेट पर लाखों की तादाद पर देखा गया है।

 

  • Published Date: May 30, 2018 11:48 AM IST