comscore
News

सामने आया watchOS 5 का काल्पनिक कॉन्सेप्ट

watchOS 5 का काल्पनिक कॉन्सेप्ट info-dense faces और podcast प्लेबैक जैसे फीचर्स को दर्शाता है।

  • Published: January 17, 2018 12:25 PM IST
Apple-Watch-Series-3-launched

एप्पल ने पिछले साल WWDC 2017 इवेंट में एप्पल watchOS 4 को लॉन्च किया था, जिसमें आपको तीन नई तरह के Watch Faces की सुविधा दी गई थी, जिसमें Siri Face, Kaleidoscope face, और Toy story face शामिल हैं। वहीं अब साल 2018 के दस्तक देते ही चर्चा शुरू हो गई है​ कि इस साल एप्पल watchOS 5 को बाजार में उतार सकती है। हाल ही में इसका काल्पनिक कॉन्सेप्ट सामने आया है।

9to5mac की रिपोर्ट के अनुसार Matt Birchler ने एक शानदार watchOS 5 की डिजाइन अवधारणा प्रकाशित की है, जो कि भविष्य की सुविधाओं की कल्पना करता है जो एप्पल वॉच में आ सकता है। इसमें अधिक जानकारी के लिए dense watch faces को नए लेआउट, सिरी वॉच फेस पर डेटा स्रोत के रूप में थर्ड पार्टी एप्लिकेशन और पॉडकास्ट प्लेबैक को शामिल किया गया है।

Birchler यह भी दर्शाता है कि कैसे एप्पल वॉच सबसे बेसिक वॉच फंक्शन को संभाल सकता है जो हमेशा समय दिखाता है। हमेशा वॉच के साथ सफेद पिक्सल को लाइटिंग के समय के एक संस्करण को दिखाएं, फिर जब आप अपनी कलाई को बढ़ाते हैं, तब सभी कंटेंट को देखने के साथ पूर्ण रंग में वॉच डिसप्ले को रोशन करती है।

Birchler के नोट में जानकारी दी गई है कि नए एप्पल वॉच पर बैटरी लाइफ दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए बढ़िया है, ताकि अब समय को दिखाने के लिए अतिरिक्त पावर का इस्तेमाल किया जा सके। इस कॉन्सेप्ट में शीर्ष पर दिखाए गए एप्पल वॉच फेस शामिल हैं और डेवलपर्स को अपने स्वयं के फेस बनाने की इजाजत देने का प्रस्ताव है।

सिरी वॉच फेस के लिए, कॉन्सेप्ट से पता चलता है कि एप्पल के स्टॉक स्रोतों के अलावा थर्ड पार्टी के डाटा स्रोतों का इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है आप पहले से ही स्रोत को चालू और बंद कर सकते हैं, लेकिन आप अतिरिक्त सोर्स जो एक प्राकृतिक अगले चरण है को नहीं जोड़ सकते हैं। इसके अलावा कॉन्सेप्ट के मुताबिक watchOS 5 में पिछले watchOS 4 की तुलना में बेहतर एक्टिविटी मॉनिटरिंग होगी, जिसमें स्लीप ट्रेकिंग भी शामिल है।

  • Published Date: January 17, 2018 12:25 PM IST