comscore
CO-SPONSORED BY IN ASSOCIATION WITH
News
> > > विकीलीक्स संस्थापक ने ट्रंप के खिलाफ मुकदमे का समर्थन किया

विकीलीक्स संस्थापक ने ट्रंप के खिलाफ मुकदमे का समर्थन किया

जुलियन असांज ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कुछ ट्विटर उपभोक्ताओं द्वारा दायर मुकदमे का समर्थन किया है।

donald-trump-tech-giant-meeting

विकीलीक्स के संस्थापक जुलियन असांज ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कुछ ट्विटर उपभोक्ताओं द्वारा दायर मुकदमे का समर्थन किया है। ट्रंप ने इन ट्विटर उपभोक्ताओं को पिछले सप्ताह ब्लॉक कर दिया था। असांज ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “मैं ट्रंप के खिलाफ मुकदमे का समर्थन करता हूं। किसी भी सरकारी अधिकारी द्वारा राजनीतिक टिप्पणियों को ब्लॉक करना संवैधानिक उल्लंघन है।”

असांज ने कहा कि इसमें ‘एकमात्र अपवाद’ हो सकता है, जब उपभोक्ता एक ही टिप्पणी बार-बार करता रहे, जिससे अन्य लोगों को अपनी बात रखने का मौका ही न मिले।

इसे भी देखें: रिलायंस जियो Lyf 4G फोन पर मिल रहा 60 प्रतिशत डिस्काउंट: जानें कैसे और कहां से खरीदें

पिछले सप्ताह समूह ने तर्क दिया था कि ट्रंप का ट्विटर अकाउंट एक जनमंच के समान है, क्योंकि एक सरकारी अधिकारी के तौर पर वह लोगों को रोक नहीं सकते।

ब्लॉक्ड ट्विटर उपभोक्ताओं ने ट्रंप, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर और व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्काविनो के खिलाफ मंगलवार को मुदकमा दायर किया था।

इसे भी देखें: अमेजन इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए पेश किया ‘Local Finds’ फीचर

समूह ने दावा किया है कि राष्ट्रपति द्वारा उपभोक्ताओं को सोशल नेटवर्क पर ब्लॉक करना ‘असंवैधानिक’ है।दायर मुकदमे में ट्रंप से उपभोक्ताओं को अनब्लॉक करने को कहा गया है।

इसमें कहा गया है कि लोगों को अपने ट्वीट्स पढ़ने या फिर उन्हें उन पर आधारित संदेश देखने या उनका जवाब देने से रोककर ट्रंप सिर्फ इसलिए उनके संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं, क्योंकि उपभोक्ताओं के विचार उन्हें पसंद नहीं आए।

इसे भी देखें: LG Q6 के प्रमोशनल वीडियो में दिखा FullVision डिसप्ले