comscore
News

नयी दूरसंचार नीति पर काम चल रहा है: सिन्हा

सिन्हा ने वादा किया कि आगामी नीति में प्रौद्योगिकी नवोन्मेषण और सुरक्षा जैसे मुद्दों को शामिल किया जाएगा और खामियों को दूर किया जाएगा।

  • Published: July 8, 2017 3:00 PM IST
tower

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि नयी राष्ट्रीय दूरसंचार नीति पर काम चल रहा है और इसे जल्द अंशधारकों के विचार विमर्श को सार्वजनिक किया जाएगा। सिन्हा ने वादा किया कि आगामी नीति में प्रौद्योगिकी नवोन्मेषण और सुरक्षा जैसे मुद्दों को शामिल किया जाएगा और खामियों को दूर किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने इसका अधिक ब्योरा नहीं दिया।

मंत्री ने पीटीआई भाषा से साक्षात्कार में कहा, हम राष्ट्रीय दूरसंचार नीति बना रहे हैं। हम इस पर काफी काम कर चुके हैं। एक बार यह नीति बनने के बाद हम इसे वेबसाइट पर डालेंगे जिससे इस पर आम जनता, शिक्षाविदों और उद्योग के विचार लिए जा सकें। इसके बाद यह नीति संसद में रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि व्यापक स्तर पर यह नीति प्रौद्योगिकी नवोन्मेषण पर आधारित होगी। इसमें अन्य पहलू भी शामिल होंगे।

इसे भी देखें: Honor 8 Pro को टक्कर देंगे OnePlus 5 और HTC U11, जानें कीमत और स्पेसिफिकेश में अंतर

सिन्हा ने कहा, कई चीजें ऐसी हैं जो समय के साथ बदली हैं। हम इन सभी चीजों पर ध्यान देंगे। खामियों को दूर किया जाएगा। उनसे नयी नीति में राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 की खामियों को दूर करने के बारे में पूछा गया था। इस सवाल पर कि यह नीति कब तक आएगी, सिन्हा ने कहा, जल्द।

इसे भी देखें: नूबिया M2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 22,999 रुपए

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि यह नीति जल्द आएगी। पहले हम इस पर विचार विमर्श की प्रक्रिया शुरू करेंगे। हालांकि इसके क्रियान्वयन में कुछ समय लग सकता है। इसे जल्द वेबसाइट पर डाला जाएगा जिससे इस पर लोगों की राय ली जा सके। सिन्हा ने कहा कि दूरसंचार क्षेत्र में सुधार विशेषरूप से उपभोक्ता केंद्रित जारी रहेंगे। उन्होंने संकेत दिया कि कुछ घोषणाएं जल्द हो सकती हैं।

इसे भी देखें: माइक्रोमैक्स अपने फीचर फोन के लिए 100 दिन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की

  • Published Date: July 8, 2017 3:00 PM IST