comscore
News

WWDC 2018: अधिक पावरफुल CPU के साथ अपडेटेड मैकबुक प्रो आज हो सकती है लॉन्च

कैलिफोर्निया के सेन जोस में आज एप्पल अपनी एनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेगा।

apple-macbook-pro-hands-on-3

एप्पल कैलिफोर्निया के सेन जोस में आज अपनी एनुअल डिवेलपर कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर रहा है। अब से कुछ समय बाद इस इवेंट का आयोजन होगा। इस इवेंट में एप्पल उन सभी प्लेटफॉर्म के बारे में बताएगा जिससे मोबाइल और डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम में बदलाव आएगा। भारतीय समयअनुसार यह इवेंट 10.30PM पर शुरू होगा। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस इवेंट में iOS 12, macOS 11.4, watchOS 5 और tvOS में अपडेट को लेकर जानकारी देगा।

इन महत्वपूर्ण चीजों के अलावा एप्पल ARKit में भी बड़ा सुधार कर सकता है। यह दुनिया का सबसे बड़ा एआर (ऑगमेंटेड रियल्टी) प्लेटफॉर्म है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी एआऱ कंटेंट को दूसरे आईफोन यूजर्स से शेयर करने की सहूलियत मिल सकती है। WWDC सॉफ्टवेयर का एक इवेंट है लेकिन कंपनी इस इवेंट में हार्डवेयर के बारे में भी बड़े बदलावों के बारे में बता सकती है।रिपोर्टों के मुताबिक एप्पल इवेंट में अधिक पावरफुल सीपीयू के साथ अपडेटेड मैकबुक प्रो को लॉन्च कर सकती है।

एक MacBook Pro मॉडल MacBookPro14,3” के नाम से Geekbench पर स्पॉट हुई है। लिस्टिंग से पता चलता है कि कंपनी इसमें Intel’s Core i7-8750H CPU का इस्तेमाल कर सकती है। चिपसेट की बेस क्लॉक फ्रीक्वेंसी 2.21GHz की है। Geekbench पर लिस्टिंग मॉडल के मुताबिक इसे सिंगल कोर में 4,902 और मल्टी कोर में 22,316 का स्कोर मिला है। इसके अलावा “MacBookPro14,3” को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इसमें 32जीबी रैम आ सकती है।

  • Published Date: June 4, 2018 4:03 PM IST