comscore
News

Xbox One जल्द ही एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट को करेगा सपोर्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक आप एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के जरिए जल्द Xbox One को कंट्रोल कर पाएंगे।

Xbox-One

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स वन कंसोल जल्द ही अमेजन एलेक्सा डिजिटल असिस्टेंट और गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करेगा।विंडो सेंट्रल रिपोर्ट के मुताबिक Xbox One डैशबोर्ड के फ्यूचर वर्जन एलेक्सा और गूगल दोनों को सपोर्ट करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि आप एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के जरिए Xbox One को कंट्रोल कर पाएंगे। माइक्रोसॉफ्ट अभी फिलहाल अपने खुद के Cortana डिजिटल असिस्टेंट को ही सपोर्ट करता है। यह Kinect असेसरीज और हेडसेट के जरिए Xbox One को सपोर्ट करता है। हालांकि अभी Cortana में सीमित मात्रा में ही स्किल हैं, उम्मीद है कि भविष्य के साथ यह और बेहतर होगा।

एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट का मतलब यह है कि जल्द ही एक्सबॉक्स यूजर्स कंसोल को दोनों डिजिटल असिस्टेंट के जरिए कंट्रोल कर पाएंगे। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि माइक्रोसॉफ्ट किन फीचर्स को सपोर्ट करेगा। हालांकि इतना तय है कि एक्सबॉक्स वन यूजर्स वॉयस कमांड के लिए Kinect और headset का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

धीरे-धीरे ज्यादातर डिवाइस एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट कर रहे हैं। इसके अलावा ऐसी भी खबरें हैं कि माइक्रोसॉफ्ट अमेजन के साथ मिलकर एलेक्सा और Cortana को इंटीग्रेट करने की योजना पर काम कर रहा है।

  • Published Date: June 4, 2018 1:48 PM IST