comscore
News

शाओमी हुआमी ने लॉन्च की Amazfit Stratos स्मार्टवॉच, जानें कीमत और फीचर्स

इस स्मार्टवॉच कीमत 199.99 डॉलर (लगभग 13,000 रुपये) है।

  • Published: April 12, 2018 1:36 PM IST
xiaomi-huami-amazfit-stratos-smartwatch-launch

चाइनीज कंपनी द्वारा समर्थित हुआमी ने नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है। कंपनी ने इसे Amazfit Stratos के नाम से मार्केट में उतारा है। इसकी कीमत 199.99 डॉलर (लगभग 13,000 रुपए) है। अभी इस स्मार्टवॉच को केवल अमेरिकी मार्केट में उतारा गया है। लोग amazfit.com से इसे खरीद सकते हैं।

कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुई Amazfit Pace स्मार्टवॉच में सुधार करते हुए Amazfit Stratos को लॉन्च किया है। नई स्मार्टवॉच को Firstbeat टेक्नोलॉजी और Zepp Labs के नए सॉफ्टवेयर अपडेट्स मिले हैं। जीपीएस इनेबल्ड स्मार्टवॉच के जरिए आप इसके जरिए 12 अलग-अलग फिटनेस एक्टिविटी पर नजर रख सकते हैं।

इनमें रनिंग, वॉकिंग, साइकलिंग, स्विमिंग, इलिप्टिकल मशीन, माउंटेनरिंग, ट्रेल रनिंग, ट्रायथलॉन, टेनिस, सोसर और स्कीइंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। फिटनेस ट्रैकिंग कैपेबिलिटी के अलावा यह स्मार्टवॉच आपके स्लीप पैटर्न को भी ट्रैक करती है। इसके अलावा आपको ईमेल, टेक्सट मैसेज और दूसरे एप और मैसेजिंग एप्स के जरिए भी नोटिफिकेशन मिल जाएंगे।

स्पेसिफिकेशंस

Amazfit Stratos को 1.34इंच के डिस्प्ले के साथ सर्कुलर डिजाइन दिया गया है। इसका रिजॉल्यूशन 320×300 पिक्सल्स का है। कंपनी ने सेफ्टी के लिए 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया है। कंपनी ने इसमें 1.2GHz ड्यूल कोर प्रोसेसर दिया है। स्मार्टवॉच में आपको 4जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, हालांकि आपको इसमें 2जीबी का ही फ्री स्पेस मिलेगा।

जीपीएस और GLONASS इनेबल्ड स्मार्टवॉच में आपको हार्ट रेट ट्रैकिंग का फीचर भी मिल रहा है। कंपनी का दावा है कि 50 मीटर की गहराई तक यह वाटरप्रूफ है। कंपनी का दावा है कि इसमें आपको पांच दिन का बैटरी लाइफ मिलेगा।

  • Published Date: April 12, 2018 1:36 PM IST