comscore
News
> > > शाओमी ने भारत में लॉन्च किए 4 नए Mi प्रोडक्ट

शाओमी ने भारत में लॉन्च किए 4 नए Mi प्रोडक्ट

शाओमी ने Mi WiFi Repeater 2 के साथ Mi Bluetooth स्पीकर, 10,000एमएएच का Mi Power Bank 2 और 20,000एमएएच का Mi Power Bank 2 को भी लॉन्च किए है।

xiaomi-bluetooth-speaker-mini-powerbank-2

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पहचान बनाने के बाद अब इलेक्ट्रिक प्रोडेक्ट को पेश कर मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाने में लगी हुई है। शाओमी ने भारत में अब Mi Home की भी शुरुआत कर दी है। ऐसे में ज्यादा प्रोडक्ट रेंज रखना कंपनी की जरूरत बन गई है। हाल ही में कंपनी ने Mi Router C को लॉन्च किया था। वहीं, अब शाओमी ने Mi WiFi Repeater 2 के साथ Mi Bluetooth स्पीकर, 10,000एमएएच का Mi Power Bank 2 और 20,000एमएएच का Mi Power Bank 2 को भी लॉन्च किए है।

Mi WiFi Repeater 2

मजबूत कनेक्टिविटी सिग्नल के लिए कंपनी ने छोटे साइज का रिपीटर लॉन्च किया है जो 16 डिवाइस तक फास्ट और स्टेबल कनेक्शन दे सकता है। इसमें हाई परफॉर्मेंस पीसीबी ऐंटेना लगाए गए हैं जो डाउनलोड स्पीड को तेज करेंगे। कंपनी के मुताबिक यह स्पेस कम लेता है। यह वाईफाई रिपीटर लगभग सभी पॉपुलर राउटर्स के साथ काम करेंगे और यह सिर्फ Mi.com और Mi Home पर मिलेंगे। इसकी बिक्री 20 जून से होगी और इसकी कीमत 999 रुपए है।

Mi Bluetooth Speaker Mini

शाओमी के मुताबिक इस स्पीकर का साइज कम है, लेकिन साउंड के मामले में यह काफी दमदार है। इस ब्लूटूथ स्पीकर में कंपनी ने ब्लूटूथ 4.0 टेक्नॉलॉजी दिया है। इस स्पीकर में बिल्ट इन माइक्रोफोन भी है यानी स्मार्टफोन से कनेक्ट करके कॉलिंग भी की जा सकती है। कंपनी का कहना है कि इस माइक्रोफोन में हाई क्वॉलिटी कॉलिंग के लिए नॉयज रिडक्शन टेक्नॉलॉजी दी गई है। साथ ही इसकी बैटरी 4 घंटे का बैकअप देती है। इस मिनी स्पीकर ग्रे और गोल्ड कलर वैरिएंट में 21 जून से उपलब्ध होगा। इसकी भी बिक्री Mi Home और Mi.com से ही की जाएगी। इसकी कीमत 1,299 रुपए है।

इसे भी देखें: Moto C Plus को टक्कर देंगे शाओमी Redmi 4, माइक्रोमैक्स Evok Power और कूलपैड Note 5 Lite, जानें क्या है अंतर

10,000एमएएच Power Bank 2

शाओमी ने भारतीय बाजार में पहले भी कुछ पावर बैंक लाए हैं और यह उनका अपग्रेडेड वर्जन है। इस पावर बैंक टू वे फास्ट चार्जिंग के साथ इसे 180 डिग्री आर्क डिजाइन दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसमें नाइन लेयर सर्किट चिप प्रोटेक्शन के साथ टेंप्रेचचर प्रोटेक्शन जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। यह पावर बैंक भी Mi Home और Mi.com से खरीदा जा सकेगा। इसकी कीमत 11,99 रुपए है और इसकी बिक्री 20 जून से शुरू होगी. हालांकि यह 7 जूलाई से अमेजन और फ्लिपकार्ट पर भी मिलेगा।

इसे भी देखें: शाओमी के इन डेवलपर एडिशन स्मार्टफोन को मिला एंड्रॉइड नॉगट अपडेट

20,000एमएएच Power Bank 2

कंपनी ने 20,000एमएएच का Power Bank 2 भी लॉन्च किया है। इस पावर बैंक के फीचर्स भी 10,000एमएएच वाले पावर बैंक के जैसा ही हैं, लेकिन यह ज्यादा पावरफुल है। यह ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 2,199 रुपए है। इसकी भी बिक्री Mi Home और Mi वेबसाइट पर 20 जून से होगी, लेकिन यह अमेजन और फ्लिपकार्ट पर 7 जुलाई से मिलेगा।

इसे भी देखें: मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया Moto C Plus स्मार्टफोन, कीमत 6,999 रुपए