comscore
News

मार्केट में हलचल मचाने आया शाओमी का CG010 AI कैमरा, ये होगी कीमत

आप हैंड जैश्चर की मदद से कैमरे को कंट्रोल कर सकते हैं।

xiaomi xiaomo ai camera

चाइनीज कंपनी शाओमी की फंडिंग वाली Morse टक्नोलॉजी ने एआई पावर्ड स्मार्ट कैमरा Xiaomo CG010 को लॉन्च किया है। कैमरा एआई शूटर पावर्ड है, जिसमें यूजर्स जेश्चर और एक्सप्रेशन से कैमरे को कंट्रोल कर सकते हैं। यह डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट चीन की Youpin में लिस्ट हो गया है।

इसे 399 Yuan (लगभग 4,200 रुपए) पर ई-कॉमर्स साइट पर लिस्ट कराया गया है। इस लिस्टिंग को सबसे पहले GizmoChina पर स्पॉट किया गया था। इस कैमरे की खास बात यह है कि यह जेस्चर को सपोर्ट करता है। आप हैंड जैश्चर की मदद से कैमरे को कंट्रोल कर सकते हैं। आपके हैंड का मूवमेंट कैमरे को फोटो कैप्चर करने के लिए इंस्ट्रक्ट करता है।

इस डिवाइस में क्वॉड कोर प्रोसेसर है। यह कैमरा अपने बेस पर रोटेट कर सकता है। इस डिवाइस में 13मेगापिक्सल का सेंसर है जो फोटो और वीडियो दोनों को रिकॉर्ड करने में सक्षम है। डिवाइस में 910mAh बैटरी और 8जीबी इंटरनल स्टोरेज है।

इसके अलावा आप माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। अभी यह कैमरा सिर्फ चीन में ही अवेलेबल है। हालांकि इस कैमरे को ग्लोबल मार्केट या भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। ये डिवाइस दो कलर ऑप्शन वाइट और ग्रे में आ रहा है।

  • Published Date: May 10, 2018 9:20 AM IST