comscore
News

शाओमी ने लॉन्च किया Mi Robot Builder और इलेक्ट्रिक Toothbrush

शाओमी ने Mi Robot Builder को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है।

Xiaomi Mi Robot Builder and Mi Electric Toothbrush 805px

Image credits: Xiaomi


शाओमी ने स्पेन में आयोजित हुए एक इवेंट के दौरान अपने दो नए स्मार्टफोन Mi A2 और Mi A2 Lite को ग्लोबली पेश किया है। इन दोनों ही स्मार्टफोन को लेकर काफी समय से इंतजार किया जा रहा था। स्पेन में यह लॉन्च इवेंट 24 जुलाई 2018 को आयोजित किया गया था। इसके साथ ही कंपनी ने इस दौरान Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश और दो वेरिएंट में Mi Robot Builder को पेश किया गया है।

Mi Robot Builder के दो वेरिएंट में पहला robot सेल्फ-बेलेंसिंग सिस्टम के साथ आता है। वहीं, दूसरा वेरिएंट रोवर है। फिलहाल कंपनी ने इन दोनों प्रोडक्ट की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं, Mi Robot Builder को Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश की कीमत का खुलासा कर दिया है। Robot Builder के दोनों वेरिएंट की कीमत 79.99 Euros (लगभग 6,450 रुपए) और टूथब्रश की कीमत 29.99 Euros (लगभग 2,418 रुपए) है।

अगर बात करें Robot Builder की तो यह एक खिलौना है जिसमें 978 पार्ट्स हैं। यह स्मार्टफोन से कंट्रोल होता है। इस रोबोट से कंपनी ग्राहकों को कंप्यूटर प्रोग्रामिंग मॉड्यूलर ग्राफिक्स से समझाने की कोशिश कर रही है।

रोबोट को अलग-अलग तरह से असेंबल किया जा सकता है। इसका टॉप Cortex Mx 32-bit प्रोसेसर के साथ आता है। इसके अलाव डिवाइस इन-बिल्ट Photoelectric Encode और दो हाई-स्पीड Brushless मोटर्स के साथ आता है। शाओमी ने इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया है। रोबोट 3Kg तक के वजन के साथ भी सीधा चल सकता है।

Image credits: Xiaomi

रोबोट को ऑपरेट करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में Mi Robot Builder ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा इलेक्ट्रिक टूथब्रश में “High-Efficiency Magnetic Levitation Sonic Motor” दी गई है।

टूथब्रश हाई-डेंसिटी एंटि-Corrosion, मैटल-फ्री ब्रश हेड के साथ आता है। आपके दांतों को साफ करने के लिए टूथब्रश “31,000 बार प्रति मिनट” वाइब्रेट करता है।

You Might be Interested

Xiaomi Mi A2
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 660 octa-core SoC
Dual Cameras 20MP + 12MP
  • Published Date: July 25, 2018 9:05 AM IST