comscore
News

शाओमी ने Mi Mini Scooter और नए Mi Home Mosquito Repellent को किया लॉन्च

यह दोनो नए प्रोडक्ट्स सिर्फ चीन में लॉन्च किए गए हैं।

xiaomi mi mini scooter

शाओमी ने अपनी घरेलू मार्केट चीन में दो नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है जो कि नॉन-स्मार्टफोन रेंज का हिस्सा हैं। इन लेटेस्ट प्रोडक्ट्स की लिस्ट में चीन की कंपनी ने Mi Mini Scooter और Mi Home Mosquito Repellent (सेकंड जनरेशन) को पेश किया है। यह फिलहाल चीन में ही सेल के लिए उपलब्ध हैं। दोनों प्रोडक्ट्स को ऑफलाइन और ऑनलाइन शाओं नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

हमेशा की तरह शाओमी के इस तरह के प्रोडक्ट्स की भारतीय उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। शाओमी आने वाले समय में अपने ईकोसिस्टम प्रोडक्ट्स को भारत में पेश कर सकती है। हाल ही में कंपनी ने अपने एक्सपीरियंस स्टोर्स को पेश किया था।

इन स्टोर्स पर शाओमी अपने उन सभी प्रोडक्ट्स को पेश करती है जिसे चीन में लॉन्च किया जा चुका है। लेकिन, इन डिवाइस को फिलहाल सेल के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है।

अगर बात करें प्रोडक्ट की तो Mi Mini Scooter में थीन व्हील दिए गए हैं जो कि बच्चों के लिए पेश किया गया है। यह इलेक्ट्रिक नहीं है। इसे चलाने के लिए पैडल मारने की जरुरत होगी। यह काफी लाइट स्कूटर है जो कि सेल्फ पावर के साथ आता है। इसकी कीमत RMB 249 (लगभग 2,600 रुपए) है।

videostream.s3.amazonaws.com/bgr/2018/05/11/ANDROID-P-PHONE-FINAL.mp4″ thumb=”http://www.bgr.in/wp-content/uploads/2018/05/nokia-7-plus-android-p-video-cover.jpg” mediaid=”AAMWRVn4″]

दूसरे प्रोडक्ट की बात करें तो सेकंड जनरेशन Home Mosquito Repellent की कीमत RMB 59 (लगभग 620 रुपए) है। प्रोडक्ट में मच्छर को भगाने के लिए एक गोली डालनी होती है जो कि हवा में फैलाने लगती है। यह भारत में बेची जाने वाली इलेक्ट्रिक मच्छर रेसिस्टेंट मशीन की तरह है, लेकिन यह थोड़ा बड़ा और प्रभावी है।

  • Published Date: June 6, 2018 5:01 PM IST