comscore
News

शाओमी ने आपकी कार के लिए पेश किया ये धमाकेदार प्रोडक्ट

Mi रियर व्यू मिरर ड्राइविंग रिकॉर्डर 5-इंच आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है।

Xiaomi Mi Rearview driving recorder 805px

Image: Xiaomi


शाओमी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियों का विस्तार करते हुए स्मार्टफोन के अलावा दूसरे घरेलू प्रोडक्ट भी लॉन्च कर रहा है। इनमें से कुछ भारत में भी लॉन्च किए गए हैं। वहीं, एक बार फिर कंपनी ने चीन में अपने नए “Mi Rearview Mirror driving recorder” को कार मालिकों के लिए लॉन्च किया है।

इस प्रोडक्ट की मदद से ड्राइवर बिना पीछे मुड़े कार पार्किंग में लगा सकेंगे। इसके लिए उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। लिस्टिंग पेज में प्रोडक्ट डिस्क्रपिश्न के अनुसार “Mi rear view mirror driving recorder” एक ऐसा डिवाइस है जो वॉयस कंट्रोल, 5-इंच आईपीएस डिस्प्ले और पार्किंग मॉनिटर के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का ऑप्शन भी दिया गया है।

यूजर अपनी वॉयस कमांड की मदद से फोटो क्लिक करने के लिए आदेश के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग और स्क्रीन को ऑन व ऑफ करने के लिए आदेश दे सकते हैं। शाओमी ने इसमें सोनी IMX323 इमेज सेंसर f/1.8 अपर्चर दिया है जो कि बेहतर फोटो और वीडियो को लो लाइट में कैप्चर कर पाएगा।

कैमरा सेंसर 160-डिग्री व्यू एंगल और सिक्स ग्लास एलिमेंट्स व 9 लेयर कोटिंग के साथ आता है। लिस्टिंग में बताया गया है कि रिकॉर्डर रियर कैमरा से वीडियो को 720p पर रिकॉर्ड कर सकता है।

इस डिवाइस की कीमत 399 RMB (लगभग 4,218 रुपए) है। इसमें आपको रियर कैमरा अलग से खरीदना होगा। शाओमी पहले से ही अलग से रियर कैमरा को सेल कर रही है। इसके HD reverse कैमरा को 99 RMB (लगभग 1,046 रुपए) में सेल किया जा रहा है।

  • Published Date: June 14, 2018 12:35 PM IST