comscore
News
> > > लॉन्च से पहले ही अमेजन इंडिया पर उपलब्ध हुआ शाओमी रेडमी नोट 4

लॉन्च से पहले ही अमेजन इंडिया पर उपलब्ध हुआ शाओमी रेडमी नोट 4

शाओमी के नए स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है। लॉन्च के पहले ही रेडमी नोट 4 अमेजन इंडिया पर उपलब्ध हो गया है। लेकिन, इसे खरदने से पहले इन बातों पर ध्यान दें।

Xiaomi has launched the Redmi Note 4 in China.

शाओमी के जिस स्मार्टफोन का इंतजार भारतीय ग्राहक बड़ी बेसब्री से कर रहे थे वह अमेजन इंडिया पर उपलब्ध हो गया है। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा कि लॉन्च से पहले कोई स्मार्टफोन बिक्री के लिए किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कैसे आ सकता है। इसकी स्पेसिफिकेशन और कीमत के साथ इसे लिस्ट किया गया है। शाओमी ने आधिकारिक तौर पर रेडमी नोट 4 की लॉन्चिंग अभी नहीं की है। लिस्टिंग के अनुसार स्मार्टफोन के 16जीबी स्टोरेज व 2जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 21,491 रुपए और 64जीबी स्टोरेज व 4जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 27,055 रुपए है। लेकिन इसे खरीदने से पहले इन बातों पर ध्यान रखें।

इस स्मार्टफोन को न खरीदने का प्राइमरी रीजन है कि इसे किसी अननोन सैलर जिसका नाम ‘Generic (Unbranded)’ अमेजन इंडिया पर बेचा जा रहा है। इसके साथ ही स्मार्टफोन के दोनों वेरिएंट मीडियटेक प्रोसेसर पर आधारित हैं। वहीं, एरिक्सन के साथ पेटेंट की लड़ाई में कोर्ट ने चाइनीज कंपनी को भारत में मीडियाटेक चिपसेट डिवाइस बेचने पर रोक लग रखी है। इसका मतलब है कि यह स्मार्टफोन चाइना से इंपोर्ट कराया जा रहा है।

ये भी देखें: 5,100एमएएच बैटरी के साथ लेनोवो P2 भारत में लॉन्च, 16,999 रुपए से कीमत शुरू, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

xiaomi-redmi-note-4-amazon-india-fake-2

इसके साथ ही रेडमी नोट 4 की कीमत को लेकर भी कुछ गड़बड़ दिखाई दे रही है। अमेजन इंडिया पर रेडमी नोट 4 के 16जीबी व 64जीबी वेरिएंट की कीमत क्रमश: 21,491 रुपए व 27,055 रुपए है। वहीं अगर चाइना में उपलब्ध रेडमी नोट 4 की कीमत से इसकी तुलना करें तो वहां 16जीबी की कीमत RMB 899 (लगभग 9,000 रुपए) और 64जीबी वेरिएंट की कीमत RMB 1,199 (लगभग 12,000 रुपए) है। अगर उपभोक्ता इस स्मार्टफोन को अमेजन इंडिया से खरीदते हैं तो हो सकता है कि शाओमी की तरफ से वॉरंटी न मिले। बीजीआर इंडिया ने शाओमी से अमेजन इंडिया पर इस लिस्टिंग की जानकारी लेने की कोशिश की।

xiaomi-redmi-note-4-amazon-india-fake-1

बता दें कि शाओमी ने 19 जनवरी को दिल्ली में होने वाले अपने एक इवेंट में शाओमी का नया स्मार्टफोन नोट 4 पेश कर सकती है। इस स्मार्टफोन की सबसे खास बात इसका मेटल बिल्ड और इसका डेका-कोर प्रोसेसर है, हालाँकि कंपनी भारत में इसका एक अन्य वैरिएंट लॉन्च कर सकती है।

शाओमी रेडमी नोट 4 की स्पेसिफिकेशन
ड्यूल-सिम आधारित शाओमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफ़ोन MIUI 8 के साथ एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है. साथ भी इसमें 5.5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल की कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले 401ppi के साथ दी गई है। फ़ोन में एक डेका कोर मीडियाटेक हेलिओ X20 प्रोसेसर माली-T880 MP4 GPU के साथ दिया गया है।

अगर कैमरा की चर्चा करें तो स्मार्टफोन में शानदार फोटोग्राफी के लिए एक 13MP का रियर कैमरा PDAF, f/2.0 अपर्चर और ड्यूल-टोन LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. साथ ही इसमें एक 5MP का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है. फ़ोन की स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

इन सब फीचर के अलावा स्मार्टफ़ोन में एक इंफ्रारेड सेंसर भी दिया गया है, साथ ही इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में GPRS/EDGE, 3G, 4G के साथ VoLTE, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो-युएसबी और GLONASS भी मौजूद है। और अंत में आपको बता दें कि शाओमी रेड्मी नोट 4 में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।

ये भी देखें: ये 5 स्मार्टफोन जनवरी में दे सकते हैं भारतीय बाजार में दस्तक

ये भी देखें: पोर्न देखने में ​चौथे नंबर पर है भारत, जानें कौन से देश हैं भारत से आगे