comscore
News

शाओमी Redmi Note 5 को मिलना शुरू हुआ MIUI 9.5 ग्लोबल ROM अपेडट

यहां देखें इस अपडेट के बाद फोन में क्या-क्या बदलाव आएंगे।

  • Published: April 2, 2018 12:10 PM IST
redmi note 5 review front camera

शाओमी Redmi Note 5 को नया MIUI 9.5 ग्लोबल रोम बिल्ड मिलना शुरू हो गया है। कुछ समय में यह अपडेट सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। MIUI 9.5 गूगल एंड्राइड 7.0 नौगट पर कार्य करता है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें नोटिफिकेशन सेंटर ऑप्टिमाइज्ड ब्राउजर केरनल, क्विक सर्च ऑप्शन और बग फिक्स शामिल है।

इस हफ्ते के अंत में भारत में सभी Redmi Note 5 उपयोगकर्ताओं को अपडेट प्राप्त होने की संभावना है। जबकि अधिकांश उपयोगकर्ताओं को ओटीए अपडेट के बारे में सूचित किया जाएगा। इसके अलााव यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर अपडेट मैन्युअल रूप से चेक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, सेटिंग्स> बारे में> सिस्टम अपडेट्स और अपडेट डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें

MIUI थ्रेड पर साझा किए गए चैंज के अनुसार, अपडेट का नया संस्करण आईएम मोवर का इस्तेमाल करते हुए एप डाटा के साथ या बिना एप डाटा के विकल्प को स्क्रीन के रिकार्डर, इन-लाइन उत्तर के लिए, एक उंगली के संकेत के विस्तार के लिए स्थानांतरित करने का विकल्प लाता है। नोटिफिकेशन, और बंडल सूचनाएं, दूसरों के बीच में आती हैं।

इसके अतिरिक्त, अपडेट सूचना शेड में टॉकबैक और ब्लूटूथ स्विच जवाबदेही भी सुधारता है। डेमो मोड को चालू करने के लिए यह दूसरी पुष्टि भी अनुकूल करता है।

अपडेट के बाद, उपयोगकर्ता अब गैलेरी में पसंदीदा में फोटो जोड़ सकते हैं। अपडेट ने स्थान खाली करने के लिए स्थानीय संग्रहण को अनुकूलित किया है। आईओएस के समान ही अपडेट, उपयोगकर्ताओं को अब लोगों के साथ एल्बमों के लिए कस्टम कवर चुनने की अनुमति देता है। अपडेट गैलरी में एक समस्या को भी ठीक करता है, जहां उपयोगकर्ताओं को स्क्रीनशॉट स्क्रॉल नहीं किया जा सकता था।

You Might be Interested

Xiaomi Redmi Note 5

9999

Android 7.1.2 (Nougat) with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core Processor
12 MP with 5-element lens, ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: April 2, 2018 12:10 PM IST