comscore
News

18 जुलाई को लॉन्च हो सकता है शाओमी Mi का सबसे छोटा TV

कुछ दिन पहले शाओमी की सबसे छोटी Mi TV को 3C सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ था।

xiaomi

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी स्मार्टफोन बाजार में अपनी महत्वपूर्ण जगह बनाने के बाद अब धीरे-धीरे दूसरे इलेक्ट्रिक प्रोडेक्ट को पेश कर मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाने में लगी हुई है। शाओमी ने पिछले कुछ दिनों में कई होम केयर प्रोडेक्ट को पेश किया है, जिनमें इलेक्ट्रीक कॉफी मशीन से लेकर एयर प्यूरिफायर जैसे प्रोडेक्ट शामलि हैं। वहीं, कुछ दिन पहले शाओमी की सबसे छोटी Mi TV को 3C सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ था।

अब, शाओमी ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसका मतलब यह है कि कंपनी कल यानी 18 जुलाई को नए TV बिल को लॉन्च करने के लिए तैयार है। पोस्टर में स्पष्ट रूप से बताया नहीं गया है कि यह TV छोटा होगा या इस TV का एक्सएक्ट साइज क्या होगा, लेकिन टीजर से हम यह समझ सकते हैं कि इसका साइज कैसा होगा।

पोस्टर में पुछा गया है कि बेडरूम बहुत छोटा है कि TV के लिए कोई जगह नहीं है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह TV पिछले शाओमी रिलीज TV से छोटा होगा। माना जा रहा है कि इस TV की कीमत कम होगी, जो कि Mi TV 4A का 32-इंच वर्जन हो सकता है।

माना जा रहा है कि शाओमी के इस TV में वहीं फीचर्स होंगे जो बाजार में मौजूद मॉडल में है। शाओमी के Mi TV 4A को चार साइज वेरिएंट 43-इंच, 49-इंच, 55-इंच, और 65-इंच में उपलब्ध किया गया था। माना जा रहा है कि इस TV की कीमत 1,499 युआन हो सकता है।

इसे भी देखें: एयरटेल और Ookla के खिलाफ मेट्रोपॉलिटियन मजिस्ट्रेट के पास पहुंची रिलायंस जियो

शाओमी Mi TV 4A सीरीज 1.5गीगाहर्ट्ज के साथ क्वाड-कोर 64-बिट Amlogic T962 प्रोसेसर पर आधारित है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली 450 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। वहीं, Mi TV 4A सीरीज के चारों मॉडल में 32जीबी मेमोरी दी गई है। इन स्मार्ट टीवी के 43-इंच और 49-इंच डिसप्ले मॉडल 1080पिक्सल रेजल्यूशन के साथ आते हैं। वहीं, 55-इंच और 65-इंच मॉडल 4K डिसप्ले रेजल्यूशन के साथ पेश किए गए हैं। इसके अलावा Mi TV 4A सीरीज HDR10 सपोर्ट और UHD HLG के साथ डोल्बी विजन सपोर्ट के साथ पेश किया गया है।

इसे भी देखें: यूट्यूब ने डेस्कटॉप साइट के लिए रोलआउट किया वीडियो थंबनेल प्रीव्यू

कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर Mi TV 4A सीरीज में डुअल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.2 फीचर दिए गए हैं। Mi TV 4A की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे AI वॉयस कंट्रोल के साथ पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉयस कमांड देकर टीवी के चैनल बदल सकते हैं। इसे एक्टिव करने के लिए रिमोट कंट्रोल की जरूरत पड़ेगी। यह फीचर 43-इंच बेस मॉडल में उपलब्ध नहीं है।

Mi TV 4A सीरीज के साथ दिए जाने वाले रिमोट कंट्रोल शाओमी थर्ड जनरेशन टीवी रिमोट कंट्रोल हैं। इन रिमोट कंट्रोल में वॉयस कंट्रोल बटन, रोटेशनल नेविगेशन बटन, मी टच फनक्शन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटि सपोर्ट जैसे बटन के दिए गए हैं।

इसे भी देखें: भारत में लॉन्च हुआ Nokia 105 और Nokia 130 फीचर फोन, जाने कीमत

  • Published Date: July 17, 2017 9:30 PM IST