comscore
News

शाओमी देगी अमेरिकी स्मार्टफोन बाजार में दस्तक

भारत और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे उभरते बाजारों में सफलता हासिल करने के बाद पश्चिमी यूरोप में अपने कारोबार का विस्तार करते हुए शाओमी ने इसी साल अमेरिकी बाजार में भी दस्तक देने की योजना बनाई है।

  • Published: March 7, 2018 10:00 PM IST
xiaomi logo

भारत और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे उभरते बाजारों में सफलता हासिल करने के बाद पश्चिमी यूरोप में अपने कारोबार का विस्तार करते हुए शाओमी ने इसी साल अमेरिकी बाजार में भी दस्तक देने की योजना बनाई है। यह जानकारी वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में दी गई है। श्याओमी के अध्यक्ष ली जून के हवाले से बताया गया, “हम हमेशा से अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने पर विचार कर रहे थे।”

उन्होंने कहा, “हमने 2018 के अंत या 2019 के शुरुआत तक अमेरिकी बाजार में प्रवेश की योजना बनाई है।” शाओमी ने भारत में तेजी से विकास किया है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार हाल ही में अमेरिकी बाजार को पीछे छोड़ते हुए दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है।

इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के मुताबिक, भारत में शाओमी दक्षिण कोरियाई दिग्गज सैमसंग के साथ शीर्ष पर है, जिसकी बाजार हिस्सेदारी साल 2017 की तीसरी तिमाही में 23.5 फीसदी रही।

चौथी तिमाही में श्याओमी 26.8 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ स्पष्ट रूप से शीर्ष पर रहा, जबकि सैमसंग 24.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रही।

द वर्ज की रिपोर्ट में सोमवार को बताया गया कि श्याओमी अमेरिकी बाजारों में पहले से ही कई उत्पाद बेच रही है, जिसमें वह वालमार्ट स्टोर में देशभर में एंड्रायड टीवी सेट-टॉप वॉक्स, मी टीवी की बिक्री करती है।

  • Published Date: March 7, 2018 10:00 PM IST