comscore
News

शाओमी के स्मार्टफोन की बिक्री 70 फीसदी बढ़ी

शाओमी ने इस साल 100 अरब यूआन का राजस्व एकत्रित करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के संस्थापक ने साल 2018 में 10 करोड़ स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

  • Published: July 8, 2017 7:00 PM IST
xiaomi mi home

चीन की प्रौद्योगिकी दिग्गज शाओमी ने शुक्रवार को बताया कि साल 2017 की दूसरी तिमाही के दौरान उसने कुल 2.31 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री की है जो कि पिछली तिमाही की तुलना में 70 फीसदी अधिक है।

शाओमी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेई जून ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि यह प्रौद्योगिकी में किए गए लगातार निवेश, ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के एकीकरण तथा वैश्विक बाजार खासकर भारत में बिक्री में हुई बढ़ोतरी का नतीजा है। शाओमी ने इस साल 100 अरब यूआन का राजस्व एकत्रित करने का लक्ष्य रखा है। कंपनी के संस्थापक ने साल 2018 में 10 करोड़ स्मार्टफोन बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इसे भी देखें: Honor 8 Pro को टक्कर देंगे OnePlus 5 और HTC U11, जानें कीमत और स्पेसिफिकेश में अंतर

बता दें कि हाल ही में 2,000 खरीदारों पर किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 26 प्रतिशत लोग शाओमी को अपने अगले स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में पसंद करते हैं। इसके बाद सैमसंग और एप्पल को 12 फीसदी, मोटोरोला को 7 फीसदी, लेनोवो और वनप्लस को 6 फीसदी और माइक्रोमैक्स को 2 फीसदी से पसंद करते हैं। दिलचस्प बात यह है कि सैमसंग की तुलना में 18 प्रतिशत के मुकाबले शाओमी के पास 16 प्रतिशत स्थापित बेस का हिस्सा है।

इसे भी देखें: नूबिया M2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 22,999 रुपए

फर्म के वरिष्ठ विश्लेषक राजीव नायर ने कहा कि भारतीय बाजार में काम शुरू करने के बाद यह पहली बार है जब शाओमी साल 2016 की चौथी तिमाही में शीर्ष तीन विक्रेताओं में सबसे उपर रहा है। आगे उन्होंने कहा कि विक्रेताओं ने 125 प्रतिशत वाईओवाई, 17 प्रतिशत क्यूओक्यू और 10 प्रतिशत शेयर बाजार पर कब्जा कर लिया है।

इसे भी देखें: माइक्रोमैक्स अपने फीचर फोन के लिए 100 दिन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की

  • Published Date: July 8, 2017 7:00 PM IST