comscore
News

यूट्यूब ने अनुवाद त्रुटि के लिए पोलैंड के प्रधानमंत्री से मांगी माफी

मोराविएकी ने गुरुवार को एक विवादास्पद मानहानि रोधी विधेयक के बारे में टीवी पर सार्वजनिक संबोधन दिया था।

  • Published: February 5, 2018 3:12 PM IST
youtube-stock

ऑनलाइन वीडियो साझा करने वाली सेवा यूट्यूब ने एक अनुवाद त्रुटि के लिए माफी मांगी है जिसमें पोलैंड के प्रधानमंत्री मैट्यूज मोराविएकी ने यह सुझाव दिया था कि नाजी जर्मन मौत शिविर में मारे गए लोग पोलैंड वासी थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पोलैंड प्रेस एजेंसी की शनिवार की खबर के अनुसार स्वचालित अनुवाद के कारण हुई त्रुटि के लिए यूट्यूब ने माफी मांगी है।

मोराविएकी ने गुरुवार को एक विवादास्पद मानहानि रोधी विधेयक के बारे में टीवी पर सार्वजनिक संबोधन दिया था जिसमें उन्होंने अन्य प्रावधानों के बीच ‘पॉलिश मौत शिविर’ शब्द के गलत इस्तेमाल का उल्लेख किया था।

अपने संबोधन में मोराविएकी ने घोषित किया था, “जिन शिविरों में लाखों की संख्या में यहूदी मारे गए वह पोलैंडवासी नहीं थे। यह सत्य, सुरक्षित रखा जाना चाहिए क्योंकि यह प्रलय की सच्चाई का हिस्सा है। हालांकि यूट्यूब के स्वचालित अनुवाद सॉफ्टवेयर में यह संदेश गया कि जिन शिविरों में लाखों यहूदियों की हत्या हुई वह पोलैंड वासी थे।”

सेवा के प्रेस प्रतिनिधि एडम मालस्जाक ने ब्लूमबर्ग समाचार द्वारा पूछे एक सवाल का मेल पर जवाब देते हुए लिखा, “यट्यूब पर हुई यह गलती स्वचलित अनुवाद के कारण हुई जिसके लिए हम माफी मांगते हैं।”

  • Published Date: February 5, 2018 3:12 PM IST