comscore
News

अमेरिकी मार्केट में एंट्री के लिए ZTE को बदलना होगा अपने ब्रांड का नाम

ZTE अमेरिकी मार्केट में प्रवेश के लिए अपने स्मार्टफोन ब्रांड का नाम बदल सकती है।

zte-blade-v9-mwc-2018

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ZTE अपने स्मार्टफोन ब्रांड का नाम बदल सकती है। ZTE अमेरिकी मार्केट में प्रवेश के लिए अपने स्मार्टफोन ब्रांड का नाम बदल सकती है। बता दें कि अमेरिकी सरकार ने ZTE पर प्रतिबंध लगा दिया था। ZTE पर सुरक्षा खतरे के तहत अमेरिका में प्रतिबंध लगाया गया था जिसे अभी हाल ही में हटाया गया है।

अमेरिकी इंटेलीजेंस ने ZTE को लेकर आगाह किया था। इंटेलीजेंस का कहना था कि ZTE देश के आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है। इसके बाद कई शर्तों के साथ जेडटीई पर लगा प्रतिबंध हटाया था। इनमें से एक शर्त थी कि ZTE को अपने स्मार्टफोन का नाम  री-ब्रांड करना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

ZTE को अपने स्मार्टफोन बिजनेस का नाम बदलने के बाद ही अमेरिकी मार्केट में प्रवेश मिल सकता है। हालांकि, माना जा रहा है कि अगर जेडटीई अपने स्मार्टफोन ब्रांड का नाम बदलता है तो उसके मार्केट पर असर पड़ेगा। बता दें कि अमेरिकी अथॉरिटी इस चाइनीज कंपनी के स्मार्टफोन को नेशनल सिक्योरिटी के लिए खतरा मानते हैं। हालांकि, जब से जेडटीई ने अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी क्वॉलकॉम का प्रोसेसर लगाना शुरू किया है, उसने थोड़ा खोया हुआ ट्रस्ट वापस हासिल किया है।

  • Published Date: July 27, 2018 3:59 PM IST