comscore
News

जुकरबर्ग विश्व में 5वें सबसे धनी व्यक्ति

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयरों ने उच्च रिकॉर्ड छुआ और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग निजी तौर पर अहम मुकाम हासिल करते हुए विश्व के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

  • Published: July 30, 2017 1:00 PM IST
Mark Zuckerberg-

फेसबुक के दूसरी तिमाही की कमाई की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयरों ने उच्च रिकॉर्ड छुआ और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग निजी तौर पर अहम मुकाम हासिल करते हुए विश्व के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। फॉर्च्यून की गुरुवार की एक रपट के मुताबिक, जुकरबर्ग की कुल संपत्ति गुरुवार को 72.7 अरब डॉलर हो गई। संपत्ति में तीन अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी से उन्होंने मेक्सिको के कार्लोस स्लिम को पछाड़ कर दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, “जुकरबर्ग की संपत्ति बड़े स्तर पर फेसबुक के शेयरों से जुड़ी हुई है। इसके मायने हैं कि यह कंपनी के शेयरों के साथ गिरता और बढ़ता है।”

इसे भी देखें: हुवावे Mate 10 फुल स्क्रीन डिसप्ले के साथ होगा लॉन्च

सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी 2017 की शुरुआत से सकारात्मक नतीजे प्रदर्शित कर रही है। इसके शेयर 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं और यह दुनिया भर में दो अरब उपयोकर्ताओं तक पहुंच गई है।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप ने पेश किया एप शॉर्टकट फीचर, जानें क्या है इसकी खासियत

दुनिया के अरबपतियों के फोर्ब्स की वास्तविक रैंकिंग के अनुसार, अमेजन के जेफ बेजोस, बिल गेट्स को पछाड़ कर विश्व के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। समाचार पत्र इंडिपेंडेंट की रपट के मुताबिक, अमेजन के शेयर मूल्य में न्यूयॉर्क के सुबह के कारोबार में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी के बाद सिएटल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी बेजोस की संपत्ति की कुल कीमत 91 अरब डॉलर हो गई।

इसे भी देखें: लॉन्च के पहले लीक हुई Moto X4 स्मार्टफोन की कीमत

  • Published Date: July 30, 2017 1:00 PM IST