comscore
News

CES 2018 में पेश हुए ये स्मार्टफोन, जानें इनके बारे में सबकुछ

इस इवेंट में स्मार्टफोन के साथ-साथ अलग अलग तरह के प्रोडेक्ट को पेश किया गया है।

Sony-leak 55

इस साल कन्जयूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में अब तक कई तरह के प्रोडेक्ट सामने आ चुके हैं। टीवी, वॉशिंग मशीन, वीआर हैडसेट से लेकर नई टेक्नोलॉजी को इस इवेंट में पेश किया गया है। वहीं, कम ही सही लेकिन इस इवेंट में कुछ स्मार्टफोन भी देखने को मिले। सोनी, Movi, और असुस जैसी कंपनियों ने अपने नए स्मार्टफोन को पेश किया। उम्मीद के अनुसार इस इवेंट में स्मार्टफोन के साथ-साथ अलग अलग तर के प्रोडेक्ट को पेश किया गया है। इन सबसे अलग हम आपको उन स्मार्टफोन के बार में बताएंगे जो इस बार CES 2018 में पेश किए गए।

Sony


CES 2018 इवेंट में सोनी द्वारा Xperia सीरीज में तीन नए स्मार्टफोन Xperia XA2, Xperia XA2 Ultra और Xperia L2 का प्रदर्शन किया गया। इनमें सोनी Xperia XA2 और XA2 Ultra मिड-टायर स्मार्टफोन हैं, जबकि Xperia L2 एक एंट्री-लेवल मॉडल है।

Asus


इस इवेंट में Asus Zenfone Max Plus (M1) को 5.7-इंच की (1080x 2160 पिक्सल) IPS FHD+ और 18:9 एस्पेक्ट रेशियो डिसप्ले के साथ पेश किया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

Alcatel

TCL कम्युनिकेशंस ने CES 2018 में अपने तीन नए स्मार्टफोन Alcatel 1X, Alcatel 3V और Alcatel 5 ka फुल व्यू डिस्प्ले के साथ पेश किया। तीनों स्मार्टफोन में दिए डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। और इन्हें मिड और एंट्री लेवल प्राइस रेंज में पेश किया गया है।

Movi


Moto Mods की तरह ही Movi एंड्राइड स्मार्फोन में बिल्ट-इन pico प्रोजेक्टर दिया गया है जो कि 720p इमेज को 200-इच तक के साइज में प्रोजेक्ट करता है। इसकी कीमत $599 (लगभग 38,000) रुपए है।

Razer phone

CES 2018 में पिछले हफ्ते Razer ने Project Linda एक ऐसा डिवाइस पेश किया जो कि फोन/लैपटॉप का कॉम्बो है। इस तरह का कॉन्सेफ्ट मोटोरोला ने 2011 में Atrix Lapdock और सैमसंग ने भी किया था।

BlackBerry Motion

Blackberry एंड्राइड स्मार्टफोन निर्माता कंपनी TCL लॉस वेगास में चल रहे CES 2018 कहा कि US में अब ब्लैकबेरी का फुल टच स्क्रीन स्मार्टफोन Blackberry Motion मिलना शुरू हो जाएगा, इसके अलावा कमोअनी ने अपने ब्लैकबेरी KeyOne स्मार्टफोन का एक Bronze color वैरिएंट भी लॉन्च किया।

LG V30 Raspberry Rose

CES 2018 में LG ने V30 फोन के नए वाइब्रेंट शेड को पेश किया। इस सबसे पहले 3 जनवरी को पेश किया गया था। ऑफिशियली इस फोन के नए कलर वेरिएंट को “Raspberry Rose” का नाम दिया गया है। इस डिवाइस को सबसे पहले Korea में उपलब्ध कराया जाएगा।

Huawei Mate 10 Pro Porsche Design

इस स्मार्टफोन को Huawei mate 10 Pro Porsche Design में पेश किया जाने वाला है। इस बात की घोषणा कंपनी ने अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी है, जो CES 2018 में हुई थी। इसके अलावा आपको बता दें कि Huawei Mate 10 Pro और यह स्पेशल एडिशन US में अगले महीने से उपलब्ध कराया जाएगा।

फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

  • Published Date: January 12, 2018 4:20 PM IST