comscore
News

Xiaomi Redmi 5A स्मार्टफोन को करीब से जानें इन तस्वीरों से, जबरदस्त कीमत के साथ शानदार फीचर्स से लैस है यह डिवाइस

Redmi 5A Xiaomi का अब तक का सबसे सस्ता फोन है। हमने इस स्मार्टफोन को रिव्यु भी किया है ताकि आपको बता सकें कि इस कीमत में क्या यह स्मार्टफोन आपके लिए सही रहेगा।

  • Published: December 1, 2017 3:00 PM IST
Xiaomi-Redmi-5A-comparison

Xiaomi ने भारत में अपने सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 5A को पेश कर दिया है। यह कंपनी का मेक इन इंडिया के तहत निर्मित डिवाइस है और इसे पूरी तरह से भारत में ही निर्मित किया गया है। इस स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत Rs. 5,999 है और यह Rs. 6,999 तक जाती है। आपको बता दें कि इस डिवाइस को आप 7 दिसम्बर से खरीद सकते हैं। अब बात आती है कि आखिर इस कीमत में यह किन किन स्मार्टफोंस से कड़ी प्रतिस्पर्धा करने वाला है तो आपको बता दें कि यह स्मार्टफोन इस कीमत में Nokia 2 और Moto C को कड़ी टक्कर देने वाला है।

अपनी कम कीमत में होने के बाद भी यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स जैसे 3GB की रैम और 13-मेगापिक्सल के रियर कैमरा से लैस है, और इसमें एंड्राइड का लेटेस्ट वर्जन भी मौजूद है। आइये एक एक नजर डालते हैं, ‘Desh ka Smartphone’ की कुछ तस्वीरों पर।

Xiaomi Redmi 5A डिवाइस कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन है, और इसे भारत में ही निर्मित किया गया है।

यह स्मार्टफोन दो अलग अलग रैम और स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है, यानी इसे आप 2GB रैम के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में महज Rs. 5,999 की कीमत में ले सकते हैं, साथ ही इसके 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वर्जन को आप Rs. 6,999 की कीमत में खरीद सकते हैं। अपनी इस कीमत के साथ भी यह भारतीय बाजार में एंड्राइड नौगट के साथ आने वाला सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन बन गया है।

The phone features small changes over the Redmi 4A. But now boasts a metallic polycarbonate finish.

इस स्मार्टफोन यानी Xiaomi Redmi 5A को Xiaomi के ही एक अन्य स्मार्टफोन या यूँ कहें कि इसी कि पीढ़ी के पुराने स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 4A में कुछ हलके से बदलावों के साथ पेश किया गया है। हालाँकि इस नए स्मार्टफोन में एक मैटेलिक पॉलीकार्बोनेट फिनिश दी गई है।

In the budget category, Xiaomi Redmi 5A is one of the few phones to pack a 13-megapixel rear camera with flash.

इस बजट में Xiaomi Redmi 5A कुछ ऐसे स्मार्टफोंस में से एक है जो 13-मेगापिक्सल के कैमरा से लैस हैं।

Unlike its international variant, the Redmi 5A comes with dedicated microSD and dual-SIM slots.

हालाँकि अपने इंटरनेशनल वैरिएंट से अलग इस स्मार्टफोन में एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और दो अलग अलग सिम स्लॉट्स दिए गए हैं, यानी आपको माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग स्लॉट मिल रहा है साथ ही सिम के लिए अलग से डुअल सिम स्लॉट मिल रहा है।

Xiaomi 5A is ‘Made in India’ and is the company’s most affordable smartphone today.

You Might be Interested

Xiaomi Redmi 5A

5999

Android 7.1 Nougat with MIUI 9
Qualcomm Snapdragon 425 Quad-Core 1.4GHz Processor
13 MP with ƒ/2.2 aperture
  • Published Date: December 1, 2017 3:00 PM IST