comscore
News

Cake मोबाइल ब्राउजर: जानें कैसे करेगा काम

Cake मोबाइल ब्राउजर आपको स्वाइपेबल सर्च रिजल्ट दिखाने सक्षम है।

cake-browser

अभी हाल ही में एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नया मोबाइल ब्राउजर Cake लॉन्च किया गया है। Cake मोबाइल ब्राउजर में बेहद ही आकर्षक ब्राउजर है और यह यूजर्स को एक अलग अनुभव देता है। इसमें सर्च इंडेक्ट और प्री लोडिंग सर्च रिजल्ट को यूजर्स केवल एक स्वाइप के माध्यम से आगे बढ़ा कर देख सकते हैं। यह मोबाइल ब्राउजर मुफ्त है, जिसे यूजर्स एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Cake मोबाइल ब्राउजर की बात करें तो इसका निर्माण उपभोक्ता प्रौद्योगिकी के लंबे इतिहास पर फोकस करने के बाद किया गया और यह केवल एक इनोवेटिव प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि उपयोगर्ताओं के लिए delightful और मूल्यवान है।

Cake मोबाइल ब्राउजर में कई खास फीचर्स दिए गए हैं, जिनके बारे में जानने और उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले इस एप को अपने फोन में इंस्टॉल और डाउनलोड करना होगा। यह एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है जिनमें इसे एप स्टोर और प्ले स्टोर से जाकर मुफ्त डाउनलोड किया जा सकता है।

जानें कैसे करता है कार्य ?

Cake मोबाइल ब्राउजर को अपने फोन में डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। जिसके बाद आप इसे उपयोग कर सकते हैं। Cake मोबाइल ब्राउजर बेहद ही फास्ट और स्वाइपेबल सर्च रिजल्ट देने में सक्षम है। हमने इस एप को अपने फोन में डाउनलोड कर उपयोग किया और महसूस किया यह एप ब्राउजर काफी स्मूथ है। जब आप इसमें कुछ सर्च करते हैं तो आपको सर्च आॅप्शन में टाइप करना होगा इसके बाद आपके सामने उस विषय से जुड़े कई आॅप्शन ओपन होंगे।

इन आॅप्शन को आप स्वाइप कर देख सकते हैं कि इनमें क्या है। अन्य एप ब्राउजर की तरह इन्हें देखने के लिए आपको ओपन करने की जरूरत नहीं है। केवल एक स्वाइप करें और पता करें कि वह आपके काम का पेज है या नहीं।

हमने इसमें बीजीआर इंडिया को सर्च किया, जिसके बाद हमारे सामने बीजीआर इंडिया से जुड़े कई सारे आॅप्शन आएं। जिनमें बीजीआर इंडिया इंग्लिश व हिंदी दोनों के पेज, बीजीआर को यूट्यूब लिंक और फेसबुक पेज शामिल है। इन सभी को आप स्वाइप कर चेक कर सकते हैं। यह एप उपयोग में बेहद ही आसान है। साथ ही आपने अब तक जो भी ब्राउजर उपयोग किए होंगे, उनसे काफी अलग भी है।

इसमें एक खास फीचर Personalized सर्च भी शामिल है जिसमें उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा सर्च इंजन (Google या Bing) चुनने के लिए अनुमति देने के अलावा, Cake उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा साइटें चुनने और एक श्रेणी (जैसे समाचार, वीडियो, इमेज या ऑनलाइन शॉपिंग) को व्यक्तिगत खोज परिणाम प्राप्त करने के लिए रिआॅर्डर करता है।

  • Published Date: February 1, 2018 5:00 PM IST