comscore
News

ये 3 सेटिंग्स बदलते ही बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन

आपके स्मार्टफोन में कई सेटिंग्स ऐसी होती हैं जो उसे एडवांस बना देती हैं।

change-these-3-settings-of-your-phone-performance-will-enhance,ये 3 सेटिंग्स बदलते ही बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन

आपके स्मार्टफोन में कई सेटिंग्स ऐसी होती हैं जो उसे एडवांस बना देती हैं। आप जैसे ही अपने फोन की इन सेटिंग्स को चेंज करते ही आपका मोबाइल सिक्योर होने के साथ ही फास्ट भी चलने लगता है। बता दें कि कुछ स्मार्टफोन में ये सेटिंग्स बाइडिफॉल्ट होती हैं जबकि कुछ फोन में इन्हें मैनुअली सेट करना पड़ता है। आइये जानते हैं क्या हैं फोन की ये सेटिंग्स और कैसे इन्हें बदलने से आपका स्मार्टफोन बदल जाएगा।

फोन की नोटिफिकेशन हाइड करके
आप अपने फोन के नोटिफिकेशन को हाइड कर सकते हैं। दरअसल, कई बार फोन की स्क्रीन पर आने वाले WhatsApp व Facebook के नोटिफिकेशन से यूजर्स परेशान हो जाते हैं। आप चाहते हैं कि ये नोटिफिकेशन आपको बार-बार परेशान न करें और साथ ही इन्हें कोई और न देख सकें तो  सेटिंग्स में जाएं। Settings > Notifications आइकन पर टैप करें।

इसके बाद आपको On the lock screen पर टैप करना पड़ेगा। इसके बाद Hide sensitive notification content सलेक्ट करें। इस तरह आपको अनचाहे नोटिफिकेशन से छुटकारा मिल जाएगा।

अनचाहे Ads से छुटकारा पाकर

आप अपने स्मार्टफोन में अनचाहे एड से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आपको  Settings > Google > Ads > Opt out of Ads Personalization को ऑन करना होगा। इसके बाद अब आपके मोबाइल स्क्रीन पर फालतू एड नहीं दिखेंगे।

वायरस से  फोन को प्रोटेक्ट करके
अगर आप अपने स्मार्टफोन को खतरनाक वायरस से बचाना चाहते हैं तो आपको उसे प्रोटेक्ट करना होगा। बता दें कि फोन में अक्सर एप्स के जरिए वायरस आ जाते हैं लेकिन एक सेटिंग्स बदलते ही आप अपने फोन को वायरस से मुक्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको  Settings > Google > Security > Google Play Protect > Turn on  करना होगा।

  • Published Date: May 21, 2018 6:17 PM IST
  • Updated Date: May 21, 2018 6:45 PM IST