comscore
News

जानें एंड्राइड और iOS यूजर्स कैसे व्हाट्सएप पर सेंड करें GIF

कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने एंड्राइड यूजर्स के लिए जीआईएफ इमेज फीचर को पेश किया था, जिसमें यूजर्स किसी भी फोटो को जीआईएफ में बदल कर उसे सेंड कर सकते हैं।

whatsapp-ios-app-getty-image

जीआईएफ के माध्यम से ​आप अपने मैसेजिंग एप में चैट को और भी खास बना सकते हैं। कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने एंड्राइड यूजर्स के लिए जीआईएफ इमेज फीचर को पेश किया था, जिसमें यूजर्स किसी भी फोटो को जीआईएफ में बदल कर उसे सेंड कर सकते हैं। जीआईएफ फीचर दोनों एंड्राइड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। जीआईएफ इमेज के माध्यम से उपभोक्ता अपनी भावनाओं को मैसेज में आसानी से स्पष्ट कर सकते हैं। जीआईएफ इमेज ऐसी इमेज फाइल होती है, जिसमें कोई भी ‘सब्जेक्ट’ एक ही प्रक्रिया को बार-बार दोहराते नजर आता है। इंटरनेट पर कई तरह के जिफ इमेज उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं कैसे जीआईएफ का करें इस्तेमाल।

एंड्राइड पर व्हाट्सएप में जीआईएफ कैसे करें सेंड

एंड्राइड पर जीआईएफ भेजना आसान नहीं है। यह एक सब मेनू में एक छोटा बटन के पीछे छिपा हुआ है, इसलिए पहले आप स्क्रीन के निचले बाएं कोने में emoticon face पर प्रेस करें।

यहां आपको पीले इमोजी दिखेंगे, जो आप व्हाट्सएप पर सेंड कर सकते हैं, लेकिन स्क्रीन के निचले हिस्से के केंद्र में एक छोटा बटन है जो जीआईएफ को पढ़ता है। उसे प्रेस करें, जिसके बाद आपको Tenor जीआईएफ सर्विस से जीआईएफ का एक सेलेक्शन दिखाई देगा।

इसे भी देखें: हुवावे Mate 10 फुल स्क्रीन डिसप्ले के साथ होगा लॉन्च

यहां आपको सबसे लोकप्रिय जीआईएफ टॉप पर दिखाई देंगे और फिर आप अधिक ऑप्शन को देखने के लिए नीचे स्क्रॉल कर सकते हैं। अगर आप कुछ स्पेसिफिक चाहते हैं, तो आप मेगनिफाइन ग्लास पर क्लिक करें और फिर सर्च बटन पर आप जो सर्च करना चाहते है वह लिखे।

एक बार आपकी सर्च दर्ज होने के बाद, आप अपनी सर्च से मिलने वाले सभी ऑप्शन को देखने के लिए दाईं ओर स्क्रॉल कर सकते हैं।

फिर आप स्क्रीन प्रीव्यू देखने के लिए जीआईएफ पर टैप करें। अगर आप चाहें तो यहां से एक मैसेज एड सकते हैं, और उसे सेंड करने के लिए एरो पर टैप कर सकते हैं।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप ने पेश किया एप शॉर्टकट फीचर, जानें क्या है इसकी खासियत

iOS पर व्हाट्सएप में जीआईएफ कैसे करें सेंड

iOS पर व्हाट्सएप में जीआईएफ को ढूंढना आसान नहीं है। आपको मल्टीमीडिया ऑप्शन को ओपेन करने के लिए स्क्रीन के निचले बाएं किनारे पर प्लस आइकन को प्रेस करना होगा, फिर आपको एक ऑप्शन में ‘फोटो और वीडियो लाइब्रेरी’ देखने मिलेगा, जिसे आपको प्रेस करना होगा।

बॉटम में बाएं ओर आपको मेगनिफाइन ग्लास आइकन दिखाई देगा जिसपर जीआईएफ लिखा होगा। यहां क्लिक करें और आप जो जीआईएफ चाहते हैं उसे सर्च कर सकते है।

फिर जीआईएफ पर टैप करें, जिसे आप भेजना चाहते हैं, और आप इसे अपने चैट में ला सकते हैं।

इसे भी देखें: लॉन्च के पहले लीक हुई Moto X4 स्मार्टफोन की कीमत

  • Published Date: July 30, 2017 9:00 AM IST