comscore Airtel Xstream Box top features: वॉइस कंट्रोल, एंड्रॉयड पाई और 4K समेत मिलते हैं ये फीचर्स
News

Airtel Xstream Box top features: वॉइस कंट्रोल, एंड्रॉयड पाई और 4K समेत मिलते हैं ये फीचर्स

देश की प्रमुख टेलीकॉम और डीटीएच कंपनी Airtel ने इस साल आपने कनवर्जड डिजिटल इंटरटेंमेंट प्लेटफॉर्म Airtel Xstream को लॉन्च किया था। कंपनी का दावा था कि इस सर्विस के जरिए वह आपने इंटरटेंमेंट कैटेलॉग को बढ़ा रही है। इसके साथ ही कंपनी कई सारे सैटेलाइट टीवी चैनल्स, OTT ऐप्स, कई मूवीज, सॉन्ग और कई सारे लेंग्वेज में शो अपने यूजर्स को ऑफर करती है।

airtel xstream box


देश की प्रमुख टेलीकॉम और डीटीएच कंपनी Airtel ने इस साल आपने कनवर्जड डिजिटल इंटरटेंमेंट प्लेटफॉर्म Airtel Xstream को लॉन्च किया था। कंपनी का दावा था कि इस सर्विस के जरिए वह आपने इंटरटेंमेंट कैटेलॉग को बढ़ा रही है। इसके साथ ही कंपनी कई सारे सैटेलाइट टीवी चैनल्स, OTT ऐप्स, कई मूवीज, सॉन्ग और कई सारे लेंग्वेज में शो अपने यूजर्स को ऑफर करती है। इसके साथ ही इस सर्विस के लिए कंपनी ने डॉन्गल की तरह एक डिवाइस भी लॉन्च की थी जिसे कंपनी ने Airtel Xstream Stick नाम दिया था। इसके साथ ही कंपनी हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स भी लॉन्च किया था। एयरटेल के सेट-टॉप बॉक्स में लाइव टीवी चैनल्स के साथ-साथ OTT ऐप्स एक्सेस कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इसमें 4K कंटेट भी एक्सेस कर सकते हैं। बता दें कि स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए यूजर के पास ब्रॉडबेंड कनेक्शन होना जरूरी है। Also Read - Airtel Xstream Fibre लॉन्च, JioFiber को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने पेश किया 1Gbps स्पीड वाला ब्रॉडबेंड सर्विस

Airtel Xstream Box की कीमत 3,999 रुपये है। इस सेट-टॉप बॉक्स को ई-कॉमर्स वेबसाइट  Flipkart से खरीद सकते हैं। इसके साथ ही Delhi-NCR में रहने वालो को यह सेट-टॉप बॉक्स 1,750 रुपये के डिस्काउंट के साथ 2,249 रुपये में खरीदे जा सकते हैं। यहां हम आपको एयरटेल के हाइब्रिड सेटटॉप बॉक्स के फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। Also Read - Airtel 4G Hotspot Offer: एयरटेल के नए प्रीपेड ग्राहकों को 224 दिनों तक मिलेगा 1.5GB डेली डाटा, जानें कैसे

Airtel Xstream Box top features

Binge with Airtel Xstream App

एयरटेल के हाइब्रिड सेट-टॉप बॉक्स की खासियत यह है कि इसकी मदद से आप अपने स्टेंडर्ड टीवी पर OTT ऐप्स ऐक्सेस कर सकते हैं। Airtel ने ZEE, ShemarooMe, Hungama Play, Hooq और कई OTT ऐप्स प्रोवाइडर कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। इनकी मदद से एयरटेल यूजर्स 13 भाषाओं के में करीब दस हजार से ज्यादा मूवीज और शो अपने टीवी पर देख सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने हाल में ही Lionsgate के साथ पार्टनर्शिप की है। Lionsgate Play में यूजर्स हॉलीवुड की मुवीज देख सकते हैं। इसके साथ ही इस सेट-टॉप बॉक्स में Netflix, ZEE5, और Amazon Prime Video जैसी ऐप को एक्सेस कर सकते हैं, जिसका आपको अलग से सब्सक्रिप्शन लेना होगा। Also Read - Airtel 148 Prepaid Plan : एयरटेल ने पेश किया 148 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 3GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेंगे ये बेनिफिट

Voice command

एयरटेल का सेट-टॉप बॉक्स Android 9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इस सेट-टॉप बॉक्स में यूजर्स को Google Assistant का सपोर्ट भी दिया गया है। इसमें यूजर्स वॉइस सर्च फीचर का लुत्फ उठा सकते हैं।

App store

Android OS पर रन करने वाले इस सेट-टॉप बॉक्स में यूजर्स Google Play Store से ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। इस सेट-टॉप बॉक्स में यूजर्स 5,000 से ज्यादा ऐप, गेम और दूसरे ऐप्स यूज कर सकते हैं। Google Play Movies, Google Play Games, और Google Play Music भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स Spotify, Google Chrome जैसे ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं।

Built-in Chromecast

एयरटेल के सेट-टॉप बॉक्स में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से आप अपने फोन को अपनी टीवी की स्क्रीन पर कास्ट कर सकते हैं।

Turn your smartphone into a remote

इसके साथ ही Smart Remote App की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को रिमोर्ट की तरह भी यूज कर सकते हैं। इसके साथ ही फोन को गैमपैड की तरह यूज करके टीवी पर गेम भी खेल सकते हैं।

  • Published Date: December 19, 2019 4:13 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.