comscore
News

अमेजन अब हिंदी में भी कराएगा ऑनलाइन शॉपिंग

लोग अब हिंदी भाषा में भी अमेजन प्लेटफॉर्म पर लिस्टिड प्रॉडक्ट्स की जानकारी ले पाएंगे।

amazon hindi

देश की दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने लोगों के एक्सपीरियंस को बढ़ाते हुए अब हिंदी में भी अपनी सर्विस को लॉन्च कर दिया है। लोग अब हिंदी भाषा में भी अमेजन प्लेटफॉर्म पर लिस्टिड प्रोडक्ट्स की जानकारी ले पाएंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपने प्लेटफॉर्म पर अगले 10 करोड़ इंटरनेट यूजर्स को लाने में इस हिंदी फीचर का अहम रोल होगा।

दूसरे देशों में भी जहां अमेजन ऑपरेट करती है वहां उसने लोकल लैंग्वेज को अपने प्लेटफॉर्म में जोड़ रखा है। यह फीचर उन लोगों के लिए बेहतरीन है जो प्लेटफॉर्म के इंग्लिश में होने के चलते शॉपिंग करने से परहेज करते हैं। देश में अमेजन ऐसी पहली ई-कॉमर्स कंपनी है जिसने अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को हिंदी में यह सर्विस दी है।

अमेजन इंडिया के कैटेगरी मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि हमें देश की पॉप्युलर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को हिंदी में लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत में हिंदी सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषा है। इसलिए हमने अपने प्लेटफॉर्म पर इस सर्विस को शुरू किया है। उन्होंने कहा कि कुछ महीनों में फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे में हम अपनी हिंदी सर्विस से लोगों के शॉपिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाना चाहते हैं जिससे वह साइट के साथ ज्यादा फ्रेंडली हो सके।

उन्होंने लोगों को स्मार्टफोन और दूसरे प्रोडक्ट्स की शॉपिंग करते वक्त उसका डिस्क्रिप्शन, स्पेसिफिकेशंस हिंदी में भी मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि वह आने वाले समय में अपने प्लेटफॉर्म पर रीजनल लैंग्वेज को भी सपोर्ट कर सकता है। अभी यह हिंदी फीचर सिर्फ एंड्रॉइड मोबाइल ऐप और मोबाइल वेबसाइट पर है। इसे जल्द ही दूसरे प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

  • Published Date: September 4, 2018 3:23 PM IST