comscore अमेजन कर रहा है Anytime नाम के मैसेजिंग एप पर कार्य | BGR India
News

अमेजन कर रहा है Anytime नाम के मैसेजिंग एप पर कार्य

अमेजन कथित तौर पर एक मैसेजिंग ए​प Anytime पर कार्य कर रहा है, जिसमें आॅनलाइन शॉपिंग और फूड आॅर्डर करने की सुविधा होगी।

  • Updated: February 15, 2022 4:09 PM IST
amazon-logo

यह इंस्टेंट मैसेजिंग का युग है और अब इस दौड़ में अमेजन भी शामिल होने वाला है। AFTV News की रिपोर्ट के अनुसार ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन एक Anytime नामक स्टैंडअलोन मैसेजिंग एप पर कार्य कर रहा है। कंपनी ने एप के संभावित फीचर्स के विकास के लिए अपने ग्राहकों का सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया है। इस सेवा के एन्क्रिप्टेड होने की संभावना है और यह डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों उपकरणों पर उपलब्ध होगी। यह यूजर के नाम के रूप में पहचाने जाने वाली गतिविधियों के साथ विश्व में होने वाली एक्टिविटीज को जानने की अनुमति देगा। Also Read - बचकर रहें! आपका Facebook पासवर्ड और क्रिप्टो डेटा चुरा रहे हैं ये 7 ऐप्स, फौरन कर दें डिलीट

Also Read - WhatsApp ला रहा नया ऑप्शन, देख सकेंगे ग्रुप के Ex मेंबर्स की लिस्ट

रिपोर्ट का कहना है कि Anytime ‘आॅल इन वन फीचर के साथ एक बड़ी सर्विस होगी और अन्य सोशल नेटवर्क की प्रतियोगी हो सकती है।’ इसमें one-on-one और ग्रुप मैसेजिंग के अलावा वॉयस और वीडियो कॉल, फोटो शेयरिंग, फोटो फिल्टर्स, टैगिंग और @mentions, ​जीआईएफ और स्टीकर्स के साथ ही इन एप गेमिंग की भी सुविधा शामिल होगी। Also Read - 12MP + 12MP कैमरा, A14 Bionic chip वाले Apple iPhone 12 पर 'धाकड़' ऑफर, 13 हजार रुपये बचाने का मौका

इसे भी देखें: ये है 2017 के सबसे शानदार कॉम्पैक्ट फोंस…

यूजर्स इस एप की मदद से कमर्शियल ट्रांजेक्शन भी कर सकते हैं। इसमें सिंगल ग्रुप और बिजनेस ग्रुप में कॉन्टेक्ट करने के अलावा प्रोडक्ट के लिए आॅर्डर भी करने की सुविधा भी उपलब्ध होगी। इसमें खाने का आर्डर दिया जा सकता है, बिल को विभाजित किया जा सकता है और एप के माध्यम से लोकेशन शेयर भी की जा सकती है।

यदि अमेजन सही में अपनी एप लेकर आ रहा है तो अमेजन व्यावहारिक रूप से फेसबुक (व्हाट्सएप, मेसेंजर), स्काइप वाइबर, वीचैट और स्नैपचैट को एक ही बार में टक्कर दे सकता है। क्योंकि अमेजन का यह आने वाले काफी महत्वाकांक्षी लगता है और इसमें सभी आॅनलाइन जरूरतों के एक स्टॉप सुपर एप बनने की क्षमता है।

इसे भी देखें: ऐसे किसी अन्य स्मार्टफोन में भी देख सकते हैं अपने फोन की स्क्रीन

Seattle की दिग्गज ने अपने व्यापार को खुदरा कारोबार के पार विविधता लाने पर ध्यान केंद्रित किया है और संभावना है कि अमेजन कभी भी इसमें अपना पूरा सहयोग दे सकता है। इस साल की शुरूआत में इसने Chime को लॉन्च किया था जो इंटरप्राइस के लिए एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप है। इसने अपने स्मार्ट सहायक एलेक्सा के माध्यम से Amazon Echo डिवाइस के जरिए मैसेजिंग और कॉलिंग भी कर दी।

इसे भी देखें: व्हाट्सएप में नहीं हैं ये 5 काम के फीचर

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 18, 2017 9:45 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:09 PM IST



new arrivals in india