comscore Amazon Pay की UPI आधारित पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट सेवा भारत में शुरू | BGR India
News

Amazon Pay की UPI आधारित पर्सन-टू-पर्सन पेमेंट सेवा भारत में शुरू

लॉन्च ऑफर के तहत Amazon Pay ग्राहकों UPI से पैसे भेजने पर 120 रुपये तक का कैश बैक मिल सकता है।

  • Published: April 30, 2019 3:37 PM IST
amazon-pay-logo

Image Credit: Tamebay


Amazon Pay ने सोमवार को एंड्रायड यूजर्स के लिए पर्सन-टू-पर्सन (पी2पी) भुगतान सेवा शुरू करने की घोषणा की, जिससे Amazon App के यूपीआई प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर बैंक-टू-बैंक ट्रांसफर कर पाएंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि Amazon ग्राहक इसके अलावा बिल्स, रेंट और विभिन्न दैनिक ग्राहकी का भुगतान भी उसके प्लेटफार्म से कर सकेंगे।

Amazon Pay के निदेशक विकास बंसल ने कहा, “इस लांच के साथ हमारे Amazon Android App पर शॉपिंग और भुगतान का सबसे बड़ा विकल्प है, जो हमारे ग्राहकों को अतिरिक्त सुविधा और नियंत्रण प्रदान करता है।” ग्राहक पी2पी भुगतान को केवल अपने फोन के कांटैक्ट या यूपीआई आई या प्रेषक/प्राप्तकर्ता के बैंक खातों को डालकर भेज/प्राप्त कर सकते हैं।

लॉन्च ऑफर के तहत ग्राहकों UPI से पैसे भेजने पर 120 रुपये तक का कैश बैक मिल सकता है।  कंपनी ने कहा कि सभी भुगतान मल्टी-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के माध्यम से सुरक्षित हैं, जो ग्राहक के फोन, सिम डिटेल्स और यूपीआई पिन के माध्यम से काम करता है।  बंसल ने कहा, “हमारा लक्ष्य हमारे ग्राहकों के लिए Amazon Pay को सबसे अधिक भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद तरीका बनाना है।”

  • Published Date: April 30, 2019 3:37 PM IST