comscore
News

अमेजन प्राइम रीडिंग सर्विस भारत में हुई लॉन्च

इस सर्विस के तहत अमेजन प्राइम मेंबर्स को 100 से ज्यादा ई-बुक्स का एक्सेस बिल्कुल फ्री मिलेगा।

  • Published: September 25, 2018 4:40 PM IST
amazon-prime-reading-screenshot

Image: Amazon


अमेजन ने भारत में प्राइम रीडिंग सर्विस को लॉन्च किया है। इस सर्विस के तहत अमेजन प्राइम मेंबर्स को 100 से ज्यादा ई-बुक्स का एक्सेस बिल्कुल फ्री मिलेगा। अमेजन प्राइम रीडिंग कलेक्शन में लिटरेचर एंड फिक्शन, नॉन फ्रिक्शन, रोमांस, कॉमिक्स और इंडियन लैंग्वेज ई-बुक्स का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को JK Rowling के पॉप्युलर टाइटल्स जैसे हैरी पॉर्टर समेत, चेतन भगत की वन इंडियन गर्ल का भी एक्सेस मिलेगा।

अमेजन प्राइम रीडिंग, किंडल अनलिमिटेड से बिल्कुल अलग है। अमेरिका में अक्टूबर 2016 से प्राइम रीडिंग अमेजन प्राइम का हिस्सा है। ई-कॉमर्स कंपनी भारत में 150 रुपये प्रति महीने में किंडल अनलिमिटेड ऑफर करती है।

किंडल अनलिमिटेड सर्विस को सितंबर 2015 में 199 रुपये प्रति महीने में लॉन्च किया गया था, हालांकि इसके बाद प्राइस को दोबारा रिवाइज कर दिया गया था। प्राइम रीडिंग में कई भारतीय लैंग्वेज शामिल हैं। अमेजन के मुताबिक हिंदी, मराठी और तमिल में कई किताबों का कलेक्शन है।

किंडल इंडिया के कंट्री मैनेजर राजीव मेहता ने कहा कि अब प्राइम मेंबर्स अपने फेवरेट टाइटल वाली किताबों को फ्री में पढ़ पाएंगे। इन किताबों को डाउनलोड करने के लिए उन्हें कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा। अमेजन प्राइम रीडिंग सर्विस के लिए अमेजन प्राइम मेंबर्स को अमेजन अकाउंट में लॉग इन करना होगा। इसके बाद वह फ्री में उपलब्ध सभी किताबों के कलेक्शन को पढ़ सकते हैं। यह ऑप्शन एंड्रॉइड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

  • Published Date: September 25, 2018 4:40 PM IST