comscore
News

नोकिया के सभी स्मार्टफोन को अगस्त की शुरुआत में मिलेगा एंड्रॉइड P अपडेट

नोकिया के एग्जीक्यूटिव ने बताया है समय सीमा गूगल के वादे के मुताबिक है।

nokia-7-plus-android-p-beta-bgr

इस साल की शुरुआत में HMD Global एग्जीक्यूटिव ने इस बात की पुष्टि की थी कि सभी नोकिया-ब्रांड के स्मार्टफोन्स को एंड्रॉइड P अपडेट दिया जाएगा। वहीं, अब यब बात सामने आई है कि यूजर्स को यह अपडेट कब तक मिलेगा। एंड्रॉइड अपडेट रोल आउट में वह सभी नोकिया स्मार्टफोन शामिल होंगे, जो अब तक लॉन्च हो चुके हैं।

NPU ने नोकिय मोबाइल केयर द्वारा भेजे गए मेल का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इस मेल में यह पुष्टि हुई है कि एंड्रॉइड के लेटेस्ट वर्जन को अगस्त में रोल आउट किया जाएगा। इस मेल में बताया गया है कि बताया है समय सीमा गूगल के वादे के मुताबिक है।

कंपनी ने कुछ समय पहले इस बात की जानकारी दी थी कि वह कुछ सिलेक्टेड स्मार्टफोन्स के लिए 2018 के Q3 में एंड्रॉइड P को रोल आउट करेगी। यह अपडेट एंड्रॉइड वन प्रोग्राम में लॉन्च किए गए डिवाइस को के लिए जल्द पेश किया जा रहा है।

हाल ही में नोकिया स्मार्टफोन्स को एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के अंदर पेश किया गया था। इसके अलावा यह स्टॉक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करते हैं। इसलिए इन स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट जारी करना काफी आसान है। Nokia 1, Nokia 2, Nokia 2.1, Nokia 3, Nokia 3.1, Nokia 5, Nokia 5.1, Nokia 6, Nokia 6.1, Nokia 7 Plus, Nokia 8 और Nokia 8 Sirocco के लिए यह अपडेट जारी किया जाएगा।

HMD Global ने हाल ही में एंड्रॉइड P Beta 2 को Nokia 7 Plus के लिए जारी किया था। स्मार्टफोन कंपनी का पहला डिवाइस है, जिसे एंड्रॉइड P का डेवलपर प्रीव्यू वर्जन प्राप्त हुआ था।

You Might be Interested

Nokia 6

14999

Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 430 Octa-Core Processor
16 MP with f/2.0 aperture, PDAF
  • Published Date: July 2, 2018 12:01 PM IST