comscore Realme 3 Pro के लिए उपलब्ध हुआ Android Q Beta, इन चार आसान स्टेप्स में करें डाउनलोड और इंस्टॉल | BGR India
News

Realme 3 Pro के लिए उपलब्ध हुआ Android Q Beta, इन चार आसान स्टेप्स में करें डाउनलोड और इंस्टॉल

गूगल ने घोषणा की है कि Android Q Beta अब 21 स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होने जा रहा है। इस लिस्ट में Google Pixel सीरीज भी शामिल है, जिसका मतलब है कि यह कुल 15 नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है।

Android Q Beta Realme 3 Pro

I/O 2019 कॉन्फ्रेंस में गूगल ने नया Android Q डेवलपर Beta वर्जन पेश किया है। हालांकि यह Android Q का तीसरा Beta वर्जन है, लेकिन कुछ स्मार्टफोन मेकर इसे सीधा Andriod Q Beta वर्जन मान रहे हैं। गूगल ने घोषणा की है कि Android Q Beta अब 21 स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध होने जा रहा है। इस लिस्ट में Google Pixel सीरीज भी शामिल है, जिसका मतलब है कि यह कुल 15 नॉन-पिक्सल स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है।’

इस लिस्ट में कई स्मार्टफोन शामिल है, जिनमें LG G8 ThinQ, Oppo Reno, Xiaomi Mi Mix 3 5G के साथ-साथ Realme 3 Pro भी शामिल है। हमारे पास Realme 3 Pro डिवाइस है, इसलिए हमने इस नए Android Q Beta को इस डिवाइस में इंस्टॉल करने की कोशिश की और आपको बता दें कि Realme 3 Pro भारत में ना केवल Android Q सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है बल्कि यह सभी Android Q सपोर्ट करने वाले डिवाइस में फिलहाल सबसे सस्ता स्मार्टफोन भी है।

शुरू करने से पहले आपको बता दें कि Android Q Beta फिलहाल टेस्टिंग स्टेज पर है और यह Realme 3 Pro में मौजूद ColorOS 6 के मुकाबले काफी अनस्टेबल भी हो सकता है। हम उन यूजर्स को इसे इंस्टॉल करने की सलाह नहीं देंगे, जिन्हें कस्टम ROMs को फ्लैश करना नहीं आता है या इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है। हमारी आपको सलाह है किAndroid Q Beta को डाउनलोड करने से पहले आप अपने स्मार्टफोन का पूरी तरह से बैकअप बना लें।

Realme 3 Pro में Android Q कैसे डालें (How to install Android Q Beta on Realme 3 Pro)

पहला स्टेप
सबसे पहले आप https://bit.ly/2vNnEG8 लिंक पर जाएं और “P2Q.ozip” ROM अपग्रेड पैकेज को डाउनलोड करें। इसके बाद इस पैकेज को अपने फोन की इंटरनल स्टोरेज में कॉपी करें। इस पैकेज का साइज 1.25GB है।

दूसरा स्टेप
पावर बटन को दबा कर अपने फोन को Shutdown (बंद) कर दें। अब पावर बटन और वॉल्यूम डाउन वाले बटन को एक साथ डबाएं और रिकवरी मोड में जाएं।

तीसरा स्टेप
रिकवरी मोड में “Install from storage device” को चुनें और फिर “From phone storage” में जाएं। इसके बाद आपको “P2Q.ozip” फाइल को चुनना होगा।

चौथा स्टेप
अब सिस्टम अपग्रेड को 100% पूरा होने दें। इस प्रोसेस में लगभग 3 मिनट का समय लगता है। इसके बाद अपने डिवाइस को Reboot (रिस्टार्ट) करें। अब आप इस लेटेस्ट Android Q को एक्सपीरिएंस करने के लिए तैयार हैं।

ध्यान देनें वाली कुछ जरूरी बातें

Realme ने वेबसाइट पर साफ तौर पर लिखा है कि Android Q Beta इंस्टॉल करने से आपकी वारंटी खत्म नहीं होगी, लेकिन यदि आपने प्रोसेस को सही ढंग से नहीं खत्म किया तो आपका स्मार्टफोन ब्रिक/डेड (पूरी तरह से खराब) हो सकता है। हालांकि कंपनी ने यह भी लिखा है कि यदि आप अपना फोन ब्रिक कर देते हो तो आप सर्विस सेंटर पर जा सकते हैं और फोन को ठीक करा सकते हैं।

You Might be Interested

Realme 3 Pro

13999

Android 9 Pie
Snapdragon 710 SoC
16MP + 5MP
  • Published Date: May 8, 2019 4:41 PM IST