comscore
News

Twitter आपके लिए लाया ये नया फीचर, बचेगा आपका DATA

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने नया DATA SAVER फीचर इंट्रोड्यूस किया है।

twitter-logo

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को फॉलो करते हुए ट्विटर भी यूजर्स का डाटा बचाने के लिए प्रयासरत है। इसके लिए माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने नया DATA SAVER फीचर इंट्रोड्यूस किया है। कंपनी ने इस फीचर को अपने एंड्रॉइड व iOS एप प्लेटफॉर्म के लिए इंट्रोड्यूस किया है। यह फीचर आपको एप अपडेट के बाद मिलेगा।

अगर आपके पास लेटेस्ट एप वर्जन नहीं है तो आप सेटिंग पेज के जरिए ट्विटर के  ‘Data Saver’ फीचर का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, यह फीचर एकदम नया नहीं है। डेटा सेवर फीचर ट्विटर में पहले से ही मौजूद था। लेकिन, यह ट्विटर के वींडोज एप और Twitter Lite के लिए दिया गया था। अब ट्विटर ने इस फीचर को अपने एंड्रॉइड और आईओएस एप प्लेटफॉर्म के लिए भी जारी कर दिया है।

ट्विटर के वींडोज एप और ट्विटर लाइट के लिए यह फीचर कंपनी ने पिछले साल दिया था। इस फीचर के जरिए उपभोक्ताओं का डाटा कम खर्च होगा। वो अपने डाटा की बचत कर सकेंगे। इसके अलावा कंज्यूमर्स इस बात को कंट्रोल कर सकेंगे कि कौन-सा एप कितनी मात्रा में डाटा कंज्यूम कर रहा है। इसके अलावा इस फीचर से कोई भी वीडियो अब ऑटो प्ले नहीं होगी। आप जब किसी वीडियो को स्क्रोल करेंगे तो वो ऑटो-प्ले नहीं होगी।

यह फीचर इमेज को लॉअर रिज्यूलेशन में डाउनलोड करेगा। हालांकि, यह फीचर रेग्यूलर यूजर्स के लिए नहीं है। अगर आप डेली बेसिस पर अपना डाटा बचाना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बेहतर है Twitter Lite app। आप इस एप को अपने फोन में डाउनलोड करें।

  • Published Date: October 5, 2018 9:23 AM IST