comscore
News

एप्पल ने Shazam को खरीदा, सभी यूजर्स को मिलेगा एड फ्री म्यूजिक एक्सपीरियंस

Shazam एक पॉप्युलर म्यूजिक रिक्गनिशन ऐप है जो एंड्रॉइड, विंडो समेत iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Shazam-Apple-iPhone-Xs-official

Image: Apple


अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल ने Shazam म्यूजिक रिक्गनिशन ऐप के साथ मर्जर प्रक्रिया को पूरा कर लिया है। एप्पल ने Shazam को पिछले साल दिसंबर में 400 मिलियन डॉलर में खरीदा था। Shazam एक पॉप्युलर म्यूजिक रिक्गनिशन ऐप है जो एंड्रॉइड, विंडो समेत iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। कंपनी जल्द ही सभी यूजर्स के लिए Shazam’s के एक्सपीरियंस को एड फ्री कर देगी।

एप्पल म्यूजिक के वाइस प्रेसिडेंट Oliver Schusser ने कहा कि एप्पल और Shazam का साथ काफी पहले से है। यह ऐप स्टोर में मौजूद शुरुआती ऐप में से एक है। म्यूजिक फैंस के बीच यह ऐप काफी लोकप्रिय है।

उन्होंने कहा कि हम यूजर्स को इनोवेशन के साथ म्यूजिक का एक्सपीरियंस देंगे। इससे यूजर्स का म्यूजिक सुनने का एक्सपीरियंस सुधरेगा। Shazam को आईफोन में जुलाई 2008 में पेश किया गया था। इसे अब तक 1 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं। एप्पल स्टोर में मौजूद यह पॉप्युलर ऐप में से एक है।

इस अधिग्रहण के बाद अब एप्पल को आईट्यून स्टोर पर आने वाले यूजर्स के लिए कमीशन नहीं देना पड़ेगा। इससे Shazam’s ऑग्मेंटिड रियल्टी प्लेटफॉर्म को भी मदद मिलेगी, जिस पर एप्पल का मुख्य तौर पर फोकस है। Shazam’s AR प्लेटफॉर्म को 2015 में लॉन्च किया गया था। एप्पल Shazam’s AR टेक को अपने खुद के ARKit प्लेटफॉर्म से इंटीग्रेट करेगा।

  • Published Date: September 25, 2018 3:38 PM IST