comscore
News

Apple ने अपनी गेमिंग सर्विस को किया लॉन्च, जानें कैसे करेगी काम

एप्पल ने 25 मार्च 2019 को आयोजित ‘Show Time’ इवेंट में न्यू सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग सर्विस Apple Arcade को लॉन्च कर दिया।

Apple Arcade

Image credit: Apple


अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल ने 25 मार्च 2019 को आयोजित ‘Show Time’ इवेंट में न्यू सब्सक्रिप्शन बेस्ड गेमिंग सर्विस Apple Arcade को लॉन्च कर दिया। यह इवेंट California के Cupertino में एप्पल के Steve Jobs थिएटर में आयोजित किया गया था। यह सर्विस पेड गेम्स पर फोकस करेगी। आपको इस सर्विस में गेम खेलने के लिए सिर्फ एक बार पेमेंट करना होगा, उसके बाद आप गेम खेलने के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी। Arcade मौजूदा एप्पल ऐप स्टोर में एक नया डेडिकेटिड न्यू सेक्शन होगा जहां यूजर्स किसी भी समय अपनी पसंद के किसी भी गेम को डाउनलोड कर सकता है।
इसका मतलब है कि यूजर्स को यहां हाई क्वॉलिटी वाले सैकड़ों पेड गेम्स मिल जाएंगे। कंपनी ने कहा है कि वह यहां उन गेम्स को प्रोवाइड करने पर फोकस करेगी जो विज्ञापनों के साथ नहीं आते हैं।

कंपनी ने कहा है कि इस सर्विस की सीधी टक्कर फ्री गेम्स से होगी। ऐसे में अपने प्लेटफॉर्म पर लोगों को खींचने के लिए  हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (वर्ल्डवाइड मार्केटिंग) Phil Schiller ने एक बयान में कहा कि ऐप स्टोर दुनिया का बड़ा और सफल गेम प्लेटफॉर्म है। अब हम Apple Arcade के जरिए मोबाइल, डेस्कटॉप और लिविंग रूप में इस गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस को आगे ले जा रहे हैं। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस सब्सक्रिप्शन के तहत यूजर्स इस गेम को फ्यूचर अपडेट, कंटेंट और सभी फीचर्स के साथ ले सकता है।

Game developers और Apple

एप्पल ने इसके अलावा जानकारी दी है कि वह कई गेम डेवलपर्स के साथ मिलकर 10 से ज्यादा न्यू और एक्सक्लूसिव गेम्स को बना रही है। एप्पल ने इसके लिए Annapurna Entertainment, Konami, LEGO, Mistwalker Corporation, SEGA, Snowman, ustwo games जैसे पार्टनर्स के साथ साझेदारी की है। इन सभी गेम्स को ऑफलाइन भी खेला जा सकेगा। इस सर्विस को 2019 के अंत में 150 से ज्यादा देशों में रोलआउट कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी प्राइसिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

  • Published Date: March 26, 2019 9:01 AM IST