comscore एप्पल ने ​जारी किए iOS 10.3.2 सहित और कई अपडेट | BGR India
News

एप्पल ने ​जारी किए iOS 10.3.2 सहित और कई अपडेट

एप्पल ने आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच के लिए iOS 10.3.2 अपडेट जारी किया है।

ios-10-cover

एप्पल द्वारा पिछले दिनों आईओएस 10.3.2 का बीटा वर्जन जारी किया था, जिसे अब कंपनी ने आॅफिशियली उपलब्ध करा दिया है। एप्पल ने आईफोन, आईपैड और आईपॉड टच के लिए आईओएस 10.3.2 अपडेट जारी किया है और एप्पल कहना है इसके बाद आईओएस डिवाइस में बग फिक्सऔर सुरक्षा में सुधार जैसे अपडेट होंगे। इसके अलावा इस पब्लिकेशन में कोई अतिरिक्त बदलाव नहीं किया गया है।

आईओएस 10.3.2 बीटा को देखकर ऐसा लगता है कि यह अपडेट बग फिक्स और प्रदर्शन सुधारों जैसे आंतरिक परिवर्तनों पर केंद्रित होगा। इस अपडेट के बाद यूजर्स को स्मार्टफोन में बेहतर सुरक्षा और शानदार परफॉर्मेंस का अनुभव होगा। जो कि स्मार्टफोन के लिए महत्वपूर्ण भी है। आईओएस 10.3.2 अपडेट यूजर्स को नोटिफिकेशन के माध्यम से उपलब्ध होगा। यदि नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं हुआ है तो स्मार्टफोन की सेटिंग्स में General > Software Update पर क्लिक करें जिसके बाद अपडेट की जानकारी प्राप्त होगी।

इसके अलावा एप्पल द्वारा आज आईओएस 10.3.2 के साथ ही एप्पल वॉच के लिए वॉचओएस 3.2.2 और एप्पल टीवी के लिए टीवीओएस 10.2.1 अपडेट भी जारी किया है। यूजर्स अपनी एप्पल वॉच में Watch > General > Software Update on your iPhone पर​ क्लिक अपडेट कर सकते हैं। वहीं एप्पल टीवी में अपडेट के लिए Settings > System > Software Updates > Update Software पर जा सकते हैं।

apple ios 10.3.2

पिछले दिनों ही एप्पल ने आईओएस डिवाइस के लिए iOS 10.3 अपडेट जारी किया था और इसमें उपभोक्ताओं की सुविधाओं के लिए कई खास फीचर्स को शामिल किया गया था। जिसमें फाइन्ड माईएयरपॉड, अपडेट टू कारप्ले और एप्पल फाइल सिस्टम आदि शामिल थे।

इसे भी देखें: गूगल असिस्टेंट जल्द ही iOS के लिए भी होगा उपलब्ध

फाइन्ड माईएयरपॉड फीचर की मदद से एयर पॉड्स की लोकेशन ट्रैक की जा सकती है। एप के जरिए एयरपॉड ढूंढने के लिए साउंड प्ले किया जा सकता है। सेटिंग्स एप में नया यूजर सिक्योरिटी सेक्शन भी शामिल किया गया है। इसके अलावा मैप एप्स में 3D Touch Forecast के जरिए मौसम की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा एप्पल ios 10.3 में पेमेंट के लिए सिरी का उपयोग करने के अलावा बुक राइडिंग और आॅटोमेकर एप्स भी उपलब्ध होंगे।

वहीं आईओएस यूजर्स की नजर आने वाले नए आईओएस 11 पर है जो कि कई नए फीचर्स से लैस हो सकता है। उम्मीद है कि कंपनी इसे अगले महीने 5 जून को आयोजित होने वाले WWDC 2017 इवेंट में प्रदर्शित कर सकती हैं।

इसे भी देखें: सिक्योरिटी अपडेट के साथ उपलब्ध हुआ एप्पल ios 10.3.1

  • Published Date: May 16, 2017 10:00 PM IST