comscore Coronavirus के चलते Work From Home में यूजफुल होंगी Slack से लेकर Microsoft Teams जैसी ऐप्स | BGR India Hindi
News

Coronavirus के चलते वर्क फ्रॉम होम में यूजफुल होंगी Slack से लेकर Microsoft Teams जैसी ऐप्स

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दुनियाभर में हालात गंभीर होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कंपनियां अपने कर्मचारियों को वर्क फॉर्म होम (Work From Home) जैसी सुविधा दे रही है। दुनियाभर में कोरोनावायर संक्रमण के 1,80,000 केस (coronavirus cases) सामने आ चुके हैं। ऐसे में हम आपको आज कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिससे आप घर से काम करते हुए आसानी से टीम मैंबर्स के साथ कनेक्ट रह सकते हैं।

WhatsApp Slack WhatsApp Google Hangouts microsoft teams

कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दुनियाभर में हालात गंभीर होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कंपनियां अपने कर्मचारियों को वर्क फॉर्म होम (Work From Home) जैसी सुविधा दे रही है। दुनियाभर में कोरोनावायर संक्रमण के 1,80,000 केस (coronavirus cases) सामने आ चुके हैं। ऐसे में हम आपको आज कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिससे आप घर से काम करते हुए आसानी से टीम मैंबर्स के साथ कनेक्ट रह सकते हैं। वर्क फ्रॉम होम के दौरान इन ऐप्स के दौरान एम्पलॉयी बिना प्रोडक्टिविटी कम किए आसानी से कमा कर सकते हैं। इसके साथ ही वे ग्रुप वीडियो और ऑडियो कॉल के जरिए मीटिंग भी कर सकते हैं। Also Read - Black Widow के लिए करना होगा लंबा इंतजार, कोरोना वायरस के कारण टली रिलीज

WhatsApp

Facebook के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप आसानी से एक्सेसबल और यूजर फ्रेंडली है। WhatsApp पर ग्रुप बनाते हुए एक साथ कई लोगों को मैनेज कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल के जरिए आपस में कनेक्ट रह सकतेहैं। व्हाट्सऐप पर चार लोग ग्रुप वीडियो कॉल पर भी एक साथ कनेक्ट रह सकते हैं। Also Read - कोरोनावायरस के चलते नकदी छूने से बच रहे हैं लोग, ऑनलाइन भुगतान में बढ़ोत्तरी : पेटीएम

Slack

स्लैक एक चैट ऐप है। इस Slack ऐप में तीन ऑप्शन – डायरेक्ट मैसेज, प्रावेट चैनल और पब्लिक चैनल जैसे फीचर मिलते हैं। इसके साथ ही स्लैक पर यूजर्स को कीवर्ड सर्च जैसे फीचर भी मिलते हैं। स्लैक कॉर्पोरेट दफ्तरों में काफी लोकप्रिय है। Also Read - ICICI बैंक ने कोरोना वायरस को लेकर उठाया बड़ा कदम, लॉन्च की नई सेवा

RingCentral Glip

अगर आपकी फर्म कॉल-बेस्ड है तो है तो RingCentral Glip ऐप आपके लिए काफी यूजफुल हो सकती है। अगर कोई यूजर RingCentral को इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ यूज करते हैं और Glip यूज नहीं करते हैं तो भी कॉल से कनेक्ट कर सकते हैं। इस ऐप में यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड पोस्ट, स्टोरेज और 500 मिनट के वीडियो शेयर चैट मिलती है।

Google Hangouts

गूगल की चैट ऐप Google Hangouts भी वर्क फ्रॉम होम के दौरान काफी यूजफुल है। इस ऐप में टीम मैंबर्स G Suite भी यूज कर सकते हैं। यहां यूजर्स Google Doc और Google Sheet को भी आपस में शेयर कर सकते हैं।

Microsoft Teams

माइक्रोसॉफ्ट की ऐप बिजनेस कॉन्वर्सेशन और मीटिंग के लिए Microsoft Teams ऐप्स बेस्ट है। यह ऐप Android, iOS, Windows, Mac और वेब डिवाइसेस पर उपलब्ध है। माइक्रोसॉफ्ट की इस ऐप के लिए Office 365 का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 18, 2020 6:35 PM IST
  • Updated Date: March 18, 2020 6:38 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers