comscore TikTok पर अब बेंगलुरू पुलिस ने भी बनाया अकाउंट, ऐसे होगी आपकी मदद | BGR India Hindi
News

TikTok पर अब बेंगलुरू पुलिस ने भी बनाया अकाउंट, ऐसे होगी आपकी मदद

बेंगलुरू पुलिस ने मनोरंजक तरीके से लोगों के साथ जुड़ने के लिए शॉर्ट वीडियो-मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक पर अकाउंट खोला है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

TikTok WhatsApp shortcut, liked by creator, new icons

बेंगलुरू पुलिस ने मनोरंजक तरीके से लोगों के साथ जुड़ने के लिए शॉर्ट वीडियो-मेकिंग प्लेटफॉर्म टिक-टॉक पर अकाउंट खोला है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नगर पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा, “नागरिकों के साथ संबंध बनाने को लेकर बेंगलुरू पुलिस हमेशा से ही सोशल मीडिया की ताकत को मानती आई है। हम मजेदार और सूचनात्मक सामग्री बनाने के लिए सोशल मीडिया पर आने वाले पहले नगर के पुलिस विभागों में से एक हैं।”
राव ने कहा कि चीनी एप टिक टॉक में कम रचनात्मक और आकर्षक वीडियो में सामाजिक मुद्दे के बारे में संवाद करने की अपार क्षमता है।नागरिक केंद्रित मुद्दों पर बेंगलुरू पुलिस वीडियो पोस्ट करेगी। शहर की पुलिस का यह कदम केरल पुलिस, उत्तराखंड पुलिस और दुर्ग पुलिस द्वारा इसी तरह की कदम के बाद उठाया गया है।


टिक टॉक के प्रवक्ता ने प्लेटफॉर्म पर बेंगलुरू पुलिस का स्वागत किया और कहा कि यह हाइपर लोकल कंटेंट बनाने की अनुमति देता है, जिससे कानून प्रवर्तन एजेंसियों को स्थानीय और प्रासंगिक रहने में मदद मिलती है। टिकटॉक ऐप भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है। इस ऐप ने काफी कम समय में अच्छे खासे यूजर्स को अपने साथ जोड़ने में सफलता हासिल की है।

वहीं इससे अलग आपको बता दें कि भारत ने 2019 के पहले छह महीने के दौरान TikTok पर यूजर्स की सूचनाएं मंगाने तथा सामग्रियां हटाने के लिए सबसे अधिक अनुरोध किया था। भारत के बाद अमेरिका और जापान जैसे देशों का स्थान रहा। छोटे वीडियो अपलोड करने की सुविधा देने वाली कंपनी TikTok ने अपनी पहली पारदर्शिता रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी थी। TikTok ने अपनी पारदर्शिता रिपोर्ट में बताया है कि भारत ने इस अवधि के दौरान 143 TikTok यूजर्स के अकाउंट की सूचनाएं मंगाने के लिये 107 अनुरोध किये।

INPUT:IANS

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 8, 2020 2:40 PM IST