comscore एडॉब प्रीमियर क्लिप एप्लिकेशन करता है कमाल की ​वीडियो एडिटिंग | BGR India
News

एडॉब प्रीमियर क्लिप एप्लिकेशन करता है कमाल की ​वीडियो एडिटिंग

अब तक आपको फोन में वीडियो एडिटिंग को जितना मुश्किल लगता था यह एप्लिकेशन उतना ही आसान बना देगा।

Smartphone-Camera

मोबाइल से फोटोग्राफी और फोटो को एडिट करने के लिए कई एप्लिकेशन उपलब्ध हैं पंरतु अब जमाना वीडियो का है। सुपरफास्ट 4जी नेटवर्क भारत में दस्तक दे चुका है और यही वजह है कि आज फेसबुक हो या व्हाट्सएप लोग फोटो के बजाए वीडियो पोस्ट करने लगे हैं। पंरतु साधारण वीडियो की अपेक्षा यदि आप एक बेहतर वीडियो पोस्ट करें तो उस पर काफी लाइक और कमेंट ​मिलते हैं। अब आपकी परेशानी यही है कि फोटो ​खींच कर उसे एडिट कर अच्छा बनाया जा सकता है लेकिन वीडियो का क्या करें। तो आपको बता दूं कि अपने एंडरॉयड फोन में आप वीडियो को भी एडिट कर सकते हैं। Also Read - भारत समेत इन 5 देशों में अलग नाम से खेला जा रहा है PUBG Mobile

एंडरॉयड फोन में वीडियो एडिटिंग के ​लिए ऐसा ही बेहतर एप है एडॉब प्रीमियर क्लिप। गूगल प्ले स्टोर पर यह ​एप्लिकेशन मुफ्त में उपलब्ध है। अब तक आप वीडियो एडिटिंग को जितना मुश्किल समझते थे इस एप्लिकेशन के उपयोग के बाद उतना ही आसान लगेगा। Also Read - BGMI T-Shirt जीतने का बेहतरीन मौका, बस दिखानी होंगी अपनी 'नेड' स्किल्स

best video editing app for android smartphone फोटो साभार: phonedog.com Also Read - Infinix Note 11 सीरीज इस दिनों होगी भारत में लॉन्च, मिलेगा 50MP का कैमरा

इसमें आप वीडियो को रीअरेंज कर सकते हैं और उसमें इफेक्ट डाल सकते हैं। एडॉब प्रीमियर क्लिप एप को चूंकि मोबाइल के लिए बनाया गया है जहां आप छोटे से डिवाइस में वीडियो को एडिट कर रहे होते हैं। ऐसें में आपके पास आॅप्शन बहुत ज्यादा नहीं होंगे लेकिन ऐसा नहीं कहा जा सकता कि बिल्कुल ही कम होंगे।

आप वीडियो में इफेक्ट डाल सकते हैं और ओपनिंग, एंड और बीच में कहीं भी टेक्सट भी एड कर सकते हैं। इसके साथ ही वीडियो में लाइट और इफेक्ट देने की भी व्यवस्था है। इससे वीडियो हाइलाइट हो कर आता है।

जिन लोगों को स्लोमोशन वीडियो पसंद है या आप किसी वीडियो को स्लोमोशन में देखना चाहते हैं तो उसकी भी व्यवस्था है। खास बात यह कही जा सकती है कि आप इसमें एक साथ कई वीडियो को मर्ज कर सकते हैं।

best video editing app for android smartphone फोटो साभार: engadget.com

वहीं छोटे-छोटे वीडियो क्लिप को आप अरेंज कर सकते हैं कि कौन सा वीडियो पहले आएगा और कौन सा वीडियो बाद में। इस तरह वीडियो का एक पूरा पैकेज बना सकते हैं। अच्छी बात यह कही जा सकती है कि इसमें आप अपने फोन में उपलब्ध फोटोग्राफ का भी वीडियो बना सकते हैं।

एडॉब प्रीमियर क्लिप में वीडियो में साउंड और इफेक्ट डालने का भी विकल्प है। हमने बहुत बार साउंड डालने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए। वहीं यदि इफेक्ट में भी थोडी समस्या हुई। हमने बीच वीडियो में कुछ देर के लिए ही इफेक्ट डालने की कोशिश की लेकिन पूरा वीडियो बदल जा रहा था। इसमें बनाए वीडियो को आप शेयर भी कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 3, 2016 3:30 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers