comscore Railofy App से बुक करें रेल की तत्काल टिकट, कंफर्म न होने पर मिलेगी फ्लाइट
News

Railofy App से बुक करें रेल की तत्काल टिकट, कंफर्म न होने पर मिलेगी फ्लाइट

'Railofy' नाम की यह ऐप यात्रियों को Indian Railways की तत्काल टिकट (Tatkal Ticket) बुक करने की सुविधा देती है। इसके लिए यात्रियों को पहले 50 रुपये से लेकर  500 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन करना होगा है। कंपनी का दावा है कि एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

639037-indian-railways

Indian Railways में शॉर्ट टाइम में टिकट बुक करना हमेशा से परेशानी भरा होता है। अब मुंबई स्थित एक स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि वह शॉर्ट टाइम में रेल टिकट बुक करने की यात्रियों की दुविधा को हल कर सकता है। ‘Railofy’ नाम की यह ऐप यात्रियों को Indian Railways की तत्काल टिकट (Tatkal Ticket) बुक करने की सुविधा देती है। इसके लिए यात्रियों को पहले 50 रुपये से लेकर  500 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन करना होगा है। कंपनी का दावा है कि एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।


Railofy के अधिकारियों के मुताबिक, अगर आपकी टिकट वेटिंग या फिर RAC (रिजर्वेशन अगेनस्ट कैंसिलेशन Reservation Against Cancellation) भी रहती है तो कंपनी आपके लिए एयर टिकट की व्यवस्था करेगी। इसका मतलब हुआ कि अगर इंडियन रेलवे की तत्काल टिकक बुक नहीं होने पर यात्रियों को फ्लाइट से यात्रा करने का मौका मिलेगा।

जी बिजनेस की रिपोर्ट के मुताबिक, Railofy के प्रेजिडेंट अबराम अलापट्ट का कहना है कि यह ट्रेवल इंश्योरेंस ऑफर एक प्रस्ताव एक प्रशंसनीय मूव है क्योंकि यह भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे टिकट काउंटरों और रेलवे प्लेटफार्मों के आसपास घूमने वाले अवैध ट्रैवल एजेंटों के चुंगल में फंसने से मदद करेगा। अबराम ने आगे यह भी कहा कि इंडियन ट्रेवल इंडस्ट्री 2025 तक 900 करोड़ की हो जाएगा और करीब 3000 टेक ट्रेवल स्टार्टअप इसमें महत्वपूर्ण योगदान निभाएंगे।

 Railofy रेल यात्रियों से कैसे चार्ज लेगा इस पर बात करते हुए रिशष सिंघवी ने बताया कि यह रेल यात्री के द्वारा बुक की कई टिकट में मौजूद वेटिंग लिस्ट नंबर और रेल यात्रा की दूसरी पर निर्भर करेगा।

ऐसे में अगर आप किसी अमर्जेंसी की स्थिति में इंडियन रेलवे से यात्रा कर रहे हैं तो आपके Railofy के जरिए तत्काल टिकट बुक कर सकते हैं। क्या मालूम आपकी रेल टिकट फ्लाइट की टिकट में बदल जाए।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 7, 2020 6:35 PM IST