comscore जानें कौन कर रहा है आपके एंडराॅयड स्मार्टफोन से छेड़खानी | BGR India
News

जानें कौन कर रहा है आपके एंडराॅयड स्मार्टफोन से छेड़खानी

मोबाइल में आप अपनी डाटा को लेकर बहुत सजग होते हैं कि कहीं दूसरे के हाथ न लग जा

mobile

मोबाइल में आप अपनी डाटा को लेकर बहुत सजग होते हैं कि कहीं दूसरे के हाथ न लग जाए। इससे बचने के लिए आप कुछ ऐप लाॅकर का उपयोग भी करते हैं फिर भी कोई न कोई आपके फोन को छेड़ जाता है। परंतु एक ऐसा एप्लिकेशन है जो न सिर्फ आपके फोन को लाॅक करेगा बल्कि छेड़-छाड़ करने वाले की तस्वीर भी चुपके से खींच लेगा। इस एप्लिकेशन का नाम है सिएम लाॅकर(CM Locker)। Also Read - WhatsApp कर रहा नए फीचर पर काम, अलग-अलग स्पीड में सुन पाएंगे Forwarded Audio Messages

सिएम लाॅकर गूगल एंडराॅयड फोन पर मुफ्त में उपलब्ध है और काफी छोटा एप्लिकेशन है। इसमें आप अपने एंडराॅयड स्मार्टफोन के स्क्रीन को लाॅक कर सकते हैं। लाॅक करने का तरीका पैटर्न या पासकोर्ड हो सकता है। Also Read - Free Fire में गिल्ड, आईडी और अपने पेट के लिए ऐसे सिलेक्ट करें स्टाइलिश नाम, जानें पूरा प्रोसेस

CM-locker Also Read - WhatsApp में जुड़ने वाला है Facebook और Instagram जैसा कमाल का फीचर, अब मैसेज पर दे पाएंगे रिएक्शन

एप्लिकेशन की सेटिंग में अनलाॅक सेटिंग का विकल्प दिया गया है। वहां से आप इंट्युडर सेल्फी फीचर को इनेबल कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी सेट कर सकते हैं कि कितनी कोशिशों के बाद यह सेल्फी ले। इसके लिए एक से पांच तक का विकल्प है। यदि आप नहीं चाहते कि फोटो लेने के दौरान कैमरा आवाज करे तो साउंड बंद करने का भी विकल्प दिया गया है।

CM-locker-1

अब जब स्क्रीन आॅफ होता है और कोई अनचाहा व्यक्ति इसे खोलने का प्रयास करता है तो पहले पासवर्ड ही उसे तंग करेगा। और यदि दो-तीन कोशिशों के बाद वह खोलने में कामयाब होेता है तो सेल्फी कैमरा उसकी तस्वीर ले लेगा। तस्वीर स्वतः ही गैलरी में सुरक्षित हो जाता है। इसके साथ ही यह एप्लीकेशन फ़ोन में रजिस्टर्ड आईडी पर फोटो को ईमेल भी कर देगा जिससे आप जान सकें कि आपके फोन के साथ कौन छेड़खानी कर रहा है।

CM-locker-2

कमी यह कही जा सकती है कि यह एप्लीकेशन तब तक सेल्फी नहीं लेता जब तक की फोन अनलाॅक न हो जाए। इसके साथ ही सेल्फी लेने के बाद वह फोटो खुद ही सामने आ जाता है जिससे छेड़छाड़ करने वाला सजग हो जाता है।

बावजूद इसके, एप्लीकेशन की अच्छी कोशिश कही जाएगी और सेल्फी जैसा नया फीचर सिएम लाॅकर को अन्य सिक्योरिटी एप्लिकेशन से अलग बनाता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 8, 2015 1:38 PM IST
  • Updated Date: June 8, 2015 3:47 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers