comscore Elon Musk ने Twitter के यूजर्स से मांगी माफी, फर्जी अकाउंट्स से निपटने के लिए लाएंगे यह 'खास' फीचर - Elon Musk apologize users for super slow app performance also will roll out new feature to curb fake accounts
News

Elon Musk ने Twitter के यूजर्स से मांगी माफी, फर्जी अकाउंट्स से निपटने के लिए लाएंगे यह 'खास' फीचर

Elon Musk ने ट्विटर ऐप के स्लो परफॉर्मेंस पर यूजर्स से माफी मांगी है। साथ ही, फर्जी अकाउंट्स पर लगाम लगाने के लिए नए फीचर लाए जाने की बात कही है।

Highlights

  • Elon Musk ने हजारों ट्विटर यूजर्स से माफी मांगी है।
  • मस्क जल्द ही फर्जी अकाउंट्स को रोकने के लिए नए फीचर रोल आउट करेंगे।
  • ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस दोबारा शुरू हो सकती है।
Open the Twitter algorithm


Elon Musk ने Twitter खरीदने के बाद कई बदलाव की घोषणा की है। मस्क जल्द ही ट्विटर पर मौजूद फर्जी अकाउंट्स को हटाने के लिए नए फीचर रोल आउट करने वाले हैं। मस्क ने कंफर्म किया है कि फर्जी अकाउंट्स को प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए जल्द नए फीचर रोल आउट किए जाएंगे। इसके अलावा ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के कई देशों में स्लो होने की वजह से यूजर्स से माफी भी मांगी है। एलन मस्क ने रविवार (13 नवंबर) को ट्वीट करके यह जानकारी दी है। Also Read - Twitter में आया लाइव Tweeting का नया फीचर, कैरेक्टर लिमिट में हो सकता है बड़ा बदलाव

आएगा यह खास फीचर

एलन मस्क ने ट्वीट करके बताया कि जल्द ही ट्विटर (Twitter) के लिए नया फीचर रोल आउट किया जाएगा। जिसके जरिए संस्थान यह पता कर सकेंगे कि कोई ट्विटर अकाउंट उनसे संबंध रखते हैं या नहीं? ऐसा होने से प्लेटफॉर्म पर मौजूद फर्जी अकाउंट्स पर लगाम लगाया जा सकेगा। इस नए फीचर के आने के बाद ऑर्गेनाइजेशन (संस्थान) के पास यह ऑप्शन रहेगा कि वो अपने कर्मचारियों और ऑफिशियल हैंडल के अलावा अन्य अकाउंट्स को वेरिफाई कर सके। Also Read - Elon Musk की कंपनी Neuralink ने बनाया अनोखा N1 चिप, दिमागी बीमारियों का करेगा इलाज

एलन मस्क ने मांगी माफी

Elon Musk ने कई देशों में ट्विटर के स्लो परफॉर्मेंस को लेकर माफी मांगी है। मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैं कई देशों के यूजर्स से ट्विटर के सुपर स्लो होने पर माफी मांगता हूं। ऐप पर 1000 के ज्यादा RPC हैं, जिसकी वजह से होम टाइमलाइन रेंडर होने में समय लग रहा है। बता दें कई देशों के यूजर्स को ट्विटर ऐप के होमपेज और टाइमलाइन रिफ्रेश करने में ज्यादा समय लग रहा था।

Blue Tick सब्सक्रिप्शन दोबारा होगी शुरू

एलन मस्क ने यह भी कंफर्म किया है कि जल्द ही Twitter Blue सब्सक्रिप्शन दोबारा शुरू किया जाएगा। ट्विटर पर बढ़ रहे फर्जी वेरिफाइड अकाउंट्स की वजह से एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर को रोल आउट करने के बाद बंद कर दिया था। पिछले सप्ताह 5 देशों में एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू की थी। इसके लिए यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर का चार्ज लगेगा।

भारत में भी कुछ यूजर्स को यह सब्सक्रिप्शन सर्विस दिखने लगा था, जिसमें उन्हें हर महीने 719 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। इस सर्विस के रोल आउट होने का बाद से फर्जी ब्लू टिक वाले यूजर्स की बाढ़ आ गई, जिसके बाद ट्विटर ने इस सर्विस को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है।

  • Published Date: November 14, 2022 10:20 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.