comscore
News

बदल गया है आपका फेसबुक Messenger Lite, जुड़ गये हैं ये शानदार फीचर्स

अब मेसेंजर लाइट इस्तेमाल करने वाले भी इन जीआईएफ इमेज के जरिए अपने चैट को और मजेदार बना सकते हैं। 

Facebook shared data with Chinese phone makers: Report

फेसबुक ने अपने मेसेंजर लाइट में बदलाव करते हुए कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं। इससे पहले ये फीचर्स मेसेंजर एप में तो थे लेकिन लाइट वर्जन में नहीं दिये गए थे। अब ये फीचर्स फेसबुक मेसेंजर लाइट में भी आ गए हैं। इनमें ऐनिमेटिड GIFs और कस्टमाइजेशन फीचर्स शामिल हैं।

क्या है फर्क
इससे पहले भी मेसेंजर लाइट में जीआईएफ मिलते थे। लेकिन, वो एनिमेटिड नहीं होते थे। अब यूजर्स एनिमेटिड जीआईएफ का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन जीआईएफ को इस्तेमाल करने का तरीका फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है। उन्होंने लिखा है कि इनके इस्तेमाल के लिए थर्ड पार्टी एप का इस्तेमाल करना होगा।

फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि इन जीआईएफ का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले गूगल कीबोर्ड जैसे थर्ड पार्टी कीबोर्ड को ओपन करना होगा। इसके बाद यूजर्स को लाइब्रेरी में जीआईएफ सर्च करना होगा और इस तरह से वो अपने पसंदीदा एनीमेटिड जीआईएफ को दोस्तों को भेज सकते हैं। दरअसल, फेसबुक वक्त-वक्त पर मेसेंजर को और ज्यादा यूजर्स फ्रेंडली बनाने के लिए नए-नए फीचर्स एड करता रहता है। अब मेसेंजर लाइट इस्तेमाल करने वाले भी इन जीआईएफ इमेज के जरिए अपने चैट को और मजेदार बना सकते हैं।

  • Published Date: December 7, 2018 9:20 AM IST
  • Updated Date: December 7, 2018 9:20 AM IST