comscore
News

Facebook Dating: Secret Crush के नए फीचर से ऐसे कर पाएंगे अपनी Girlfriend या Boyfreind से Dating

अमेरिका की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कई बड़े एलान किए।

Facebook-Dating-official

Image: Facebook via Verge


अमेरिका की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में कई बड़े एलान किए। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस दौरान फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर में कुछ नए फीचर लाने की घोषणा की। कंपनी ने इवेंट के दौरान Oculus Quest और Rift S वर्चुअल रियल्टी के बारे में भी जानकारी दी। हालांकि इन सभी घोषणाओं के बीच सबसे ज्यादा सुर्खियां फेसबुक के डेटिंग प्लेटफॉर्म ने बंटोरी, जिसमें कुछ चीजों को जोड़ा गया है। कंपनी ने कहा है कि उसके डेटिंग प्लेटफॉर्म को और 14 देशों में शुरू किया जा रहा है। इसमें Secret Crush फीचर को जोड़ा गया है। यहां यूजर्स इस फीचर की मदद से सीक्रेट लिस्ट को बना सकते हैं जिन्हें आप पसंद (क्रश) करते हैं।
इस लिस्ट में आप अपने 9 फेसबुक दोस्तों को इसमें जोड़ सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं। ऐसे में इन दोस्तों के पास एक क्रश मैसेज जाएगा। अगर ये दोस्त भी आपको अपनी सीक्रेट लिस्ट में शामिल करते हैं तो आपको मैच का एक मैसेज मिलेगा, जिसके बाद आप अपने उस दोस्त में डेटिंग करना शुरू कर सकते हैं।

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा कि अगर आपके सीक्रेट क्रश ने आपको अपनी सीक्रेट लिस्ट में नहीं डाला तो आपको चिंता करने की कोई बात नहीं है। उसे यह कभी पता नहीं चलेगा कि आपने उसे क्रश भेजा है। ऐसे में इसमें प्राइवेसी का भी खासा ध्यान रखा गया है। कंपनी के इस डेटिंग प्लेटफॉर्म की टक्कर Tinder और Bumble जैसे डेटिंग ऐप्स से होगी, जो भारत समेत पूरी दुनिया में काफी पॉप्युलर हैं।

Facebook Dating अभी Colombia, Thailand, Canada, Argentina और Mexico जैसे देशों में अवेलेबल हैं। इन देशों में फेसबुक का यह सीक्रेट क्रश फीचर शुरू हो गया है। हालांकि इस डेटिंग प्लेटफॉर्म को भारत में कब शुरू किया जाएगा, इस बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

 

 

  • Published Date: May 2, 2019 10:34 AM IST
  • Updated Date: May 6, 2019 12:39 PM IST