comscore व्हाट्सएप पर विज्ञापनों की बिक्री नहीं करेगी फेसबुक : रिपोर्ट | BGR India Hindi
News

व्हाट्सएप (WhatsApp) पर विज्ञापनों की बिक्री नहीं करेगी फेसबुक (Facebook): रिपोर्ट

फेसबुक (facebook) ने कथित तौर पर व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचने का फैसला किया है। इस मोबाइल संदेश सेवा की स्थापना करने वाले ब्रायन एक्टन और जान कौम को करीब दो साल पहले इस विवादास्पद योजना को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

WhatsApp Friendship day

फेसबुक (facebook) ने कथित तौर पर व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचने का फैसला किया है। इस मोबाइल संदेश सेवा की स्थापना करने वाले ब्रायन एक्टन और जान कौम को करीब दो साल पहले इस विवादास्पद योजना को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में व्हाट्सएप ने उस टीम को भंग कर दिया था, जो कि विज्ञापनों को व्हाट्सएप (WhatsApp) में एकीकृत करने के सर्वोत्तम तरीकों को खोजने के लिए स्थापित की गई थी।
रिपोर्ट में कहा गया है, “टीम का काम व्हाट्सएप के कोड से हटा दिया गया है।” इस रिपोर्ट पर अभी तक फेसबुक की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया था। व्हाट्सएप के सह-संस्थापक एक्टन ने 2017 में जबकि सीईओ जान कौम ने अगस्त में कंपनी छोड़ दी थी। उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के साथ अपने मतभेदों को लेकर नौकरी छोड़ी, जिन्होंने व्हाट्सएप पर चैट के बीच विज्ञापन शुरू करने का लक्ष्य रखा था। Also Read - Facebook Gaming की growth 210%, Amazon Twitch अभी भी पहले नंबर पर

Also Read - Auto Expo 2020 में होंगे 60 से ज्यादा लॉन्च, रिलायंस जियो (Reliance Jio) और फेसबुक (Facebook) भी बनेंगे हिस्सा

एक्टन और कौम दोनों कभी नहीं चाहते थे कि व्हाट्सएप विज्ञापनों से भरा एक प्लेटफॉर्म बने। फोर्ब्स के साथ पहले के एक साक्षात्कार में एक्टन ने आरोप लगाया था कि जुकरबर्ग मैसेजिंग सेवा से पैसा कमाने और इसकी एन्क्रिप्शन तकनीक के तत्वों को कमजोर करने की हड़बड़ी में हैं। एक्टन ने कहा, “लक्षित विज्ञापन मुझे दुखी करते हैं।” फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप को 22 अरब डॉलर में खरीदा था।

वहीं WhatsApp के अपकमिंग फीचर डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप का डार्क मोड जल्द ही लॉन्च होने की खबर है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है। WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक Facebook के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप WhatsApp के बीटा वर्जन को मिले लेटेस्ट अपडेट Android Beta version 2.20.8 में डार्क मोड दिए जाने का हिंट मिला है।

INPUT: Ians

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 20, 2020 8:50 AM IST
  • Updated Date: January 20, 2020 11:17 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers